कारगिल दिवस पर सेना प्रमुख की पाक को दो टूक- गलती दोहराई तो फिर खदेड़ देंगे

Friday, Jul 26, 2019 - 11:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कारगिल विजय दिवस की आज 20वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। दो दशक पहले भारतीय जवानों ने अपने पराक्रम से पाकिस्तानियों के छक्के छुड़ाए थे। पूरे देश में जवानों की शौर्य गाथाओं को याद किया जा रहा है। इस मौके पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने जो विश्वास सेना पर दिखाया था उसे हमने पूरा किया।

सेना प्रमुख ने एक बार फिर पाक को चेतावनी देते हुए कहा​ कि 1999 जैसा दुस्साहस न करे। उन्होंने कहा कि गलतियां आम तौर पर दोहराई नहीं जाती हैं, अगली बार आपकी नाक और ज्यादा चोटिल होगी। रावत ने कहा कि हम अपनी सीमाओं की रक्षा करने में पूरी तरह समर्थ हैं। भविष्य में अगर युद्ध हुआ तो वह दुश्मन के लिए बहुत ज्यादा विनाशकारी और उसकी सोच से परे होगा। 


सेना प्रमुख ने कहा कि मुझे पूरा यकीन है पाक ऐसी हरकत दोबारा नहीं करेगा। क्योंकि वह अच्छी तरह जानता है कि हम उसे खदेड़ देंगे। वह जिस भी ऊंची चोटी और पहाड़ी पर कब्जा कर ले, हम हमेशा उसे वहां से खदेड़ देंगे। बेहतर यही है कि पाकिस्तान ऐसा कुछ करने की हिमाकत न करे। वहीं कश्मीर के युवाओं के आतंकी बनने पर उन्होंने कहा कि कश्मीर में बंदूक और युवा एक साथ नहीं चल सकते। जो भी कश्मीर में सेना के खिलाफ बंदूक उठाएगा वो कब्र में जाएगा और उसकी बंदूक हमारे पास आएगी। 

vasudha

Advertising