आतंकवाद और नस्लवाद से लडऩे के लिए सेना हमेशा तत्पर : सेनाध्यक्ष

Sunday, Dec 30, 2018 - 08:54 PM (IST)

आबू रोड: सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि देश की सेना आंतकवाद और नस्लवाद से लडऩे के लिए हमेशा तत्पर है। जनरल रावत ने ब्रहमाकुमारी संस्था की ओर से शहीदों की स्मृति में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि देश में अमन-शांति की स्थापना के लिए हमारी सेना सीमा पर जिस तरह से कार्रवाई करती है ठीक उसी तरह अमन और चैन के लिए ब्रह्माकुमारी संस्था एक ही लक्ष्य के साथ कार्यरत रहती है।

उन्होंने कहा कि‘मैं ऐसा मानता हूं कि हमारे देश के जवानों और ब्रह्माकुमारी में यही सबसे बड़ी समानता है कि दोनों देश में शांति का संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि ब्रह्माकुमारी के लक्ष्य को संयुक्त राष्ट्र ने भी सराहा है और ‘मैसेंजर ऑफ पीस’ सम्मान से नवाजा है। ऐसे में सेना और ब्रह्मकुमारी दोनों को हाथ मिलाकर चलना चाहिए। उन्होंने इसके साथ ही संस्था से इस शांति के दीए को देश में रौशन करने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर चलने का भी आह्वान किया। 

इस अवसर पर संस्था की संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी ने कहा कि हमारा देश हमेशा से शांति का पक्षधर रहा है। हमारे देश में ही शांति और सौहार्द की हमेशा बात की जाती है ताकि पूरे विश्व में अमन चैन बन सके। ब्रह्माकुमारी संस्था की ओर से जारी एक बयान में अतिरिक्त महासचिव बी के बृजमोहन ने कहा कि ब्रह्माकुमारी संस्थान हमेशा शांति के लिए कार्य करता रहा है। ब्रह्माकुमारी संस्थान सेना के साथ हमेशा हर कार्य के लिए तैयार है।

इस मौके पर ब्रह्माकुमारी के कार्यकारी सचिव बी के मृत्युंजय ने कहा, आज का दिन शहीदों को समर्पित है। जो देश की रक्षा के लिए अपनी जान गंवाने पर भी एक बार नहीं सोचते। कार्यक्रम के दौरान जीरावल के शहीद चेताराम की पत्नी अमिया देवी को शॉल और मोमेंटों प्रदान कर सम्मानित किया गया। इससे पूर्व मानपुर हवाई पट्टी पर सेना के अधिकारियों तथा ब्रह्माकुमारी संस्था के सूचना निदेशक बी के करुणा, बी के भरत, बी के मृत्युंजय ने सेनाध्यक्ष की अगवानी की।   

shukdev

Advertising