सशस्त्र बल प्रधानमंत्री के नेतृत्व की प्रशंसा करते हैं: स्मृति ईरानी

Wednesday, Jan 25, 2017 - 10:49 PM (IST)

पणजी: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज कहा कि सशस्त्र बल प्रधानमंत्री के नेतृत्व की प्रशंसा करते हैं जिन्होंने ‘एक रैंक एक पेंशन’ (आेआरआेपी) सहित उनकी कई लंबित मांगों को पूरा किया।  स्मृति ने यहां के परनेम निर्वाचन क्षेत्र में महिलाओं की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘कल गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान आप हमारे सैनिकों को गर्व के साथ मार्च करते देखेंगे। उनके चेहरे पर दिखने वाली चमक का कारण मोदी सरकार द्वारा लगातार दिया जा रहा समर्थन है।’’  परनेम सीट से गोवा के वन मंत्री राजेंद्र अर्लकियर विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं ।  

केंद्रीय वस्त्र मंत्री ने कहा, ‘‘सभी अधिकारी एवं सैनिक अपनी मांगें पूरी करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व की प्रशंसा करते हैं।’’  उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘यह विडंबनापूर्ण है कि जहां हमारे सैनिक देश के लिए अपने प्राणों का बलिदान करने के लिए तैयार रहते हैं कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकारों ने करीब चार दशकों तक आेआरआेपी की उनकी मांगों को दरकिनार किया।’’  स्मृति ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने उनका 40 सालों का संघर्ष खत्म कर दिया।’’  उन्होंने कहा कि संप्रग के शासनकाल में सशस्त्र बलों पर हमला किया गया जबकि प्रधानमंत्री ने चुप्पी साधे रखी ।  

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘जब मुंबई में हमला हुआ, (तत्कालीन) केंद्रीय गृह मंत्री ने अपने परिधान बदलने में ज्यादा समय गुजारा और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) को समय पर नहीं भेजा गया।’’  उन्होंने कहा कि देश के लोगों को पता था कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीआेके) में आतंकी शिविरों पर लक्षित हमला मोदी और पर्रिकर के नेतृत्व में ही संभव है । 

Advertising