केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- सरकार तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार

Friday, Aug 20, 2021 - 01:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  केंद्र कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार है और इसके लिए 23,123 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने  कहा कि  इस आशंका के बीच बाल चिकित्सा देखभाल ढांचे को मजबूत करने पर विशेष जोर दिया जा रहा है कि तीसरी लहर बच्चों को अधिक प्रभावित कर सकती है।

 

ठाकुर ने निकाली ‘जन आशीर्वाद यात्रा’
गृह राज्य हिमाचल प्रदेश में ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ पर आए ठाकुर ने संवाददाताओं से बातचीत में ये बातें कहीं। केंद्रीय मंत्री बनने के बाद यह राज्य का उनका पहला दौरा है। युवा मामलों एवं खेल मंत्रालय का प्रभार भी संभाल रहे ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत सरकार कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार है। इसके लिए 23,123 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।


 चिकित्सा देखभाल व्यवस्था को मजबूत करने पर जोर 
 अनुराग ठाकुर ने कहा कि विशेषज्ञों द्वारा तीसरी लहर में बच्चों के अधिक प्रभावित होने की आशंका जताई जाने के बीच विशेष जोर बाल चिकित्सा देखभाल व्यवस्था को मजबूत करने पर दिया जा रहा है। कुछ विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि कोविड-19 की तीसरी लहर बच्चों को अधिक प्रभावित कर सकती है, जबकि अन्य ने कहा है कि इस विचार पर विश्वास करने का कोई कारण नहीं है। हालांकि, विशेषज्ञ मानते हैं कि देश में बाल चिकित्सा कोविड सेवाओं में सुधार की जरूरत है।

 

अब तक  3,23,58,829 लोग कोरोना की चपेट में 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में अब तक कोविड-19 के 3,23,58,829 मामले आ चुके हैं और बीमारी के कारण 4,33,589 मौतें हुई हैं। ठाकुर ने बृहस्पतिवार को सोलन जिले के परवानू से अपनी 'जन आशीर्वाद यात्रा' शुरू की। वह पहाड़ी राज्य के चार लोकसभा क्षेत्रों और आठ जिलों के 37 विधानसभा क्षेत्रों में 623 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे।

vasudha

Advertising