2024 लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों पर अनुराग ठाकुर का हमला, कहा- ऐसे ‘ठगबंधन'' हमेशा नाकाम हुए हैं

Tuesday, May 16, 2023 - 08:37 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को कहा कि नेतृत्व के गुणों, नीतियों और सही इरादों के बिना भ्रष्ट राजनेता 2024 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को नहीं हरा पाएंगे, क्योंकि लोग नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं। ठाकुर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी की उस टिप्पणी का जवाब दे रहे थे कि उनकी पार्टी 2024 के लोकसभा चुनावों में जहां कांग्रेस मजबूत है, वहां उसका समर्थन करेगी।

यह पहली बार था जब बनर्जी ने आगे की चुनावी लड़ाई में विपक्षी एकता की संभावित रणनीति पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का रुख स्पष्ट किया है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण व युवा एवं खेल मंत्री ठाकुर ने यहां एक कार्यक्रम से इतर मीडियाकर्मियों से बातचीत में भाजपा को हराने के लिए विपक्षी दलों के एक साथ आने की बात का मजाक उड़ाते हुए कहा कि ऐसे ‘ठगबंधन' हमेशा नाकाम हुए हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी नेता अगर एक मंच पर आ भी जाएं, तो भी वे आपसी खींचतान में लगे रहेंगे और सबकी नजर प्रधानमंत्री के पद पर होगी।

उन्होंने अगले आम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के फिर 300 से ज्यादा सीटें जीतने की बात करते हुए कहा कि मोदी पिछले 22 सालों से देश के लोगों के लिए बिना थके काम कर रहे हैं। ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक साल में सरकारी क्षेत्र में 10 लाख नौकरियां देने का वादा किया और आज हिमाचल में 581 लोगों सहित 71,000 लोगों को नियुक्ति पत्र जारी करने के पांचवें संस्करण के बाद कुल लाभार्थियों की संख्या बढ़कर लगभग 3.60 लाख हो गई है। पाकिस्तान में राजनीतिक संकट पर ठाकुर ने कहा, ‘‘हम नहीं चाहते कि हमारा पड़ोसी विफल देश बने। (वहां) सत्ता गलत हाथों में न जाए।'' उन्होंने कहा, “पाकिस्तान में (चाहे) जो भी सत्ता में हो, उसे भारत में आतंकवाद को बढ़ावा नहीं देना चाहिए।”

rajesh kumar

Advertising