''भैया जी मुँह ढकने से कुछ नहीं होगा, राम लल्ला ने पहचान लिया'', अनुपर खेर ने दूसरे दिन भी रामलला के लिया आशीर्वाद

Tuesday, Jan 23, 2024 - 05:37 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राम मंदिर में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है। मंगलवार को रामलला के दर्शन के लिए भक्तों का रैला उमड़ आया है। अयोध्या में भक्तों का सैलाब देखते ही बनता है। जानकारी के मुताबिक अब तक तीन लाख से अधिक श्रद्धालु रामलला के दर्शन कर चुके हैं। इस बीच बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने दूसरे दिन भी रामलला के दर्शन किए और सोशल मीडिया पर अनुभव शेयर किया। बता दें कि अनुपम खेर को प्राण प्रतिष्ठा में आमंत्रित किया गया था। वह रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए लेकिन दूसरे दिन भी उन्होंने रामलला के दर्शन किए। 


अनुपर खेर ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “कृपया अंत तक देखे: कल मैं आमंत्रित अतिथि बनकर राम मंदिर गया था! पर आज सबके साथ चुपचाप मंदिर जाने का मन किया।भक्ति का ऐसा समंदर देखने को मिला कि हृदय गद गद हो उठा।लोगों का राम जी को देखने का उत्साह और भक्तिभाव देखते ही बन रहा था।जब मैं निकलने लगा तो एक भक्त हल्के से कान में बोला, “भैया जी मुँह ढकने से कुछ नहीं होगा! राम लल्ला ने पहचान लिया!”


बता दें कि रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के एक दिन बाद मंगलवार को जनता के लिए मंदिर के कपाट खोल दिए गए। मंदिर में दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा और उन्हें नियंत्रित करने के लिए सुरक्षाकर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। इस दौरान हुई धक्का मुक्की में एक श्रद्धालु बेहोश हो गया। अनेक दर्शनार्थी सोमवार देर रात से ही कतार में लग गए थे। राम मंदिर के कपाट आम जनता के लिए मंगलवार सुबह खुल गए। दिन चढ़ने के साथ भीड़ भी बढ़ने लगी और लोग मुख्य प्रवेश द्वार की ओर बढ़ने लगे।

भगवान राम के चित्र वाले झंडे लेकर और "जय श्री राम" के नारे लगाते हुए भक्त कड़ाके की ठंड में भव्य मंदिर के कपाट खुलने से घंटों पहले से इंतजार करते रहे। पंजाब से आये भक्त मनीष वर्मा ने कहा, ‘‘बहुत खुशी महसूस हो रही है, मेरे जीवन का उद्देश्य पूरा हो गया है। हमारे पूर्वजों ने इसके लिए संघर्ष किया और अब इसे साकार किया गया है। व्यवस्था इसी तरह जारी रहनी चाहिए और भगवान राम का नाम युगों-युगों तक कायम रहना चाहिए।''

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में सोमवार को अयोध्या स्थित मंदिर में रामलला की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। मोदी ने इस मौके को एक नए युग के आगमन का प्रतीक करार देते हुए लोगों का मंदिर निर्माण से आगे बढ़कर अगले 1000 वर्षों के मजबूत, भव्य और दिव्य भारत की नींव रखने का आह्वान किया।

 

Yaspal

Advertising