छात्रा ने पहले नस काटी-फिर फंदे से लटकी, कोटा में एक और सुसाइड अटेंप्ट

Saturday, Feb 24, 2024 - 08:16 PM (IST)

नेशनल डेस्कः एजुकेशन के गढ़ कोटा में कोचिंग कर रहे छात्रों के सुसाइड के मामले बेहद चिंताजनक हैं। 2024 के दो महीने भी अभी पूरे नहीं हुए हैं और अब तक पांच विद्यार्थी मौत को गले लगा चुके हैं, जबकि 6 स्टूडेंट्स सुसाइड की कोशिश कर चुके हैं। कोचिंग हब कोटा से एक और स्टूडेंट का सुसाइड करने की कोशिश का मामला सामने आया है। छात्रा पिछले 2 साल से कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रही है।

पहले नस काटी, फिर पंखे पर लगाया फंदा
मामला कोटा कुंन्हाडी थाना क्षेत्र के लैंडमार्क सिटी का बताया जा रहा है। जहां शुक्रवार को नीट की तैयारी कर रही छात्रा ने आत्महत्या करने की कोशिश की। जानकारी के मुताबिक, छात्रा ने पहले अपनी कलाई की नस काटी, इसके बाद भी उसका गुस्सा ठंडा नहीं तो पंखे से फंदा लगाकर अपनी जान देने की कोशिश की। हालांकि, मां की सतर्कता ने उसे बचा लिया। समय रहते छात्रा को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसका ट्रीटमेंट कराया गया।

मां से झगड़े के बाद की थी सुसाइड की कोशिश
दरअसल, 17 वर्षीय छात्रा पश्चिम बंगाल की रहने वाली है और पिछले दो सालों से कोटा के लैंडमार्ग पैराडाइज में रहकर मेडिकल एट्रेंस एग्जाम नीट की तैयारी कर रही है। फिलहाल 12वीं क्लास में पढ़ रही है। दो दिन पहले ही उसकी मां यहां आई थी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, छात्रा की अपनी मां से किसी बात पर कहासुनी हुई थी। जब मां किसी काम से कुछ देर के लिए कमरे से बाहर गई तो छात्रा ने गुस्से में आत्महत्या जैसा खतरनाक कदम उठाया।

मां का शोर सुन मदद के लिए दौड़े लोग
मां को पता चलते ही उन्होंने शोर मचाया तो मौके पर पहुंचे लोगों ने छात्रा को बचा लिया। इसी बीच कोचिंग की वेलफेयर सोसाइटी वहां पहुंची और मां और बेटी दोनों को अपने साथ ले गई। सिटी एसपी डॉ। अमृता दुहन ने बताया कि अभी देखने पर इसके पीछे मां-बेटी के बीच किसी बात पर विवाद लग रहा है, उसी से परेशान होकर छात्रा ने अपनी नस काट ली।

Yaspal

Advertising