कोटा में एक और छात्र ने की आत्महत्या, इस महीने पांच स्टूडेंट्स कर चुके हैं सुसाइड

Saturday, May 27, 2023 - 09:16 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान के कोटा में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रही 16 वर्षीय एक छात्रा ने शनिवार को थर्मल पावर प्लांट कॉलोनी स्थित अपने रिश्तेदार के घर में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मृतका की पहचान 11वीं कक्षा की छात्रा साक्षी चौधरी के रूप में हुई है।

कुन्हारी अनुमंडल के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) शंकर लाल ने बताया कि छात्रा के कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है, जिसमें उसने आत्महत्या के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। हालांकि, छात्रा के परिवार ने कहा कि संभव है कि उसने कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा में औसत प्रदर्शन करने के कारण इतना कठोर कदम उठाया।

लाल ने बताया कि यह कोटा के किसी कोचिंग संस्थान से तैयारी कर रहे विद्यार्थी द्वारा इस महीने आत्महत्या किए जाने का पांचवां मामला है। उन्होंने कहा कि टोंक जिले की साक्षी अपनी दो बहनों के साथ कोटा में अपने रिश्तेदार के घर में रहती थी और यहां एक कोचिंग संस्थान से नीट की तैयारी कर रही थी। लाल ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है और आगे की जांच के लिए दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

Yaspal

Advertising