थम नहीं रही पीडीपी की मुसिबतें, एक और नेता ने छोड़ा दामन

Thursday, Dec 27, 2018 - 11:51 AM (IST)

श्रीनगर : पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की अगुवाई वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पी.डी.पी.) को एक और झटके का सामना उस समय करना पड़ा जब पार्टी के नेता ने पार्टी छोड़ दी। पूर्व पुलिस महानिरीक्षक (आई.जी.) राजा ऐजाज अली पी.डी.पी. छोडक़र सज्जाद गनी लोन की अगुवाई वाली पीपुल्स कांफ्रेंस (पीसी) में शामिल हो गए। राजा एजाज अली ने आरोप लगाया कि पीडीपी में कुछ खास लोगों की ही सुनी जाती है। उन्होंने कहा कि मैं सियासत में अपने लोगों की बेहतरी और इलाके के विकास की खातिर आया था, जब पीडीपी में यह मकसद पूरा नहीं हुआ तो मैंने उसे छोड़ दिया।

2014 के विधानसभा चुनाव में उरी विस सीट पर पी.डी.पी. के उम्मीदवार के रूप में अपना भाग्य आजमाने वाले राजा ने इसी माह 13 दिसंबर को महबूबा मुफ्ती और पीडीपी के अन्य वरिष्ठ नेताओं पर उड़ी की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि सत्ता में रहते हुए पी.डी.पी. ने न सिर्फ  ऊरी के विकास को नजर अंदाज किया बल्कि क्षेत्र के पी.डी.पी. नेताओं को विरोधी दलों के नेताओं के सामने नीचा भी दिखाया गया।

राजा ऐजाज अली हालांकि 2014 का विधानसभा चुनाव हार गए थे, लेकिन 19 हजार वोट हासिल किए थे। श्रीनगर में पीपुल्स कांफ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन और इमरान रजा अंसारी की मौजूदगी में राजा पीसी में शामिल हुए। सज्जाद लोन और अंसारी ने राजा का स्वागत करते हुए कहा कि आज पीपुल्स कांफ्रेंस रियासत में एक मजबूत राजनीतिक दल बन चुका है। अली के आने से हमारी पार्टी और मजबूत होगी। आगामी विधानसभा और संसदीय चुनावों में पीपुल्स एक दमदार तरीके से उभरेगी। वहीं राजा एजाज अली ने कहा कि मैंने पीडीपी से इस्तीफा सिर्फ अपने क्षेत्र के लोगों की उपेक्षा से तंग आकर दिया है।
 
 

Monika Jamwal

Advertising