बीजेपी के एक और नेता का चुनाव लड़ने के इनकार, गुजरात से नितिन पटेल ने नाम लिया वापस

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 09:43 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन पटेल ने रविवार को कहा कि उन्होंने मेहसाणा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का अपना दावा वापस ले लिया है। पटेल ने सोशल मीडिया पर अपने इस फैसले की घोषणा की, लेकिन इसके लिए कोई कारण नहीं बताया। भाजपा ने अभी तक मेहसाणा से उम्मीदवार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में पटेल ने कहा कि उन्होंने मेहसाणा सीट के लिए दावा पेश किया था और पार्टी से उन्हें उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारने का अनुरोध किया था। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा मेहसाणा सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा किये जाने से पहले वह अपना दावा वापस ले रहे हैं। पटेल ने पहले कभी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा है। भाजपा ने शनिवार को 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें गुजरात से 15 प्रत्याशी शामिल हैं। गुजरात में लोकसभा की 26 सीट हैं।

पटेल (68) ने कहा, ‘‘मेहसाणा लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार की चयन प्रक्रिया अभी भी जारी है। लेकिन उससे पहले, मैं भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपना दावा वापस लेता हूं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि नरेन्द्रभाई मोदीजी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें और विश्व में भारत का मान बढ़ाएं।'' गौरतलब है कि मेहसाणा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का गृह जिला है। यह 1984 के आम चुनावों में भाजपा द्वारा जीते गए पहले दो लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है और तब से दो अपवादों को छोड़कर यह भाजपा के कब्जे में ही रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News