मैं 72 साल का हूं ,  मुझे कई बीमारियां, नहीं हो सकता पेश.... अनिल देशमुख का ED के नाम पत्र

Tuesday, Jun 29, 2021 - 02:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख आज भी धन शोधन में  प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं हुए। उन्होंने ED को पत्र लिखकर  कहा कि  मेरी उम्र 72 साल है और कई दूसरी बीमारियों से ग्रसित हूं। उन्होंने कहा कि अगर ED चाहे तो ऑडियो या वीडियो के माध्यम से बयान दर्ज करा सकती है। 


ईडी से मांगी कॉपी
अनिल देशमुख ने कहा कि ईडी मुझे जांच से सम्बंधित सवालों की कॉपी दे, जिससे मैं बेहतर उत्तर दे सकू और मेरा जवाब ऑनलाइन रिकॉर्ड करे या ऑडियो विसुअल जिससे संभव हो। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी जगह मैंने ऑथराइज्ड रिप्रेजेंटेटिव अप्वॉइंट किया है, जो सभी तरह के सवालों के जवाब देने के लिए मेरी ओर से समर्थ है। मैं ऑडियो वीडियो के माध्यम से कभी भी अपना स्टेटमेंट देने के लिए उपलब्ध हूं। 

 ईडी ने देशमुख को किया था तलब
ED को लिखे पत्र में पूर्व गृह मंत्री ने कहा कि मुझे मीडिया से जानकारी मिली है कि मुझसे जुडे दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।  उन्होंने कहा कि  ECIR की कॉपी दिए बिना व्यक्तिगत रुप से पेश होने के लिए कहना ED की मंशा पर सवाल खड़ा करती है। इससे पहले, ईडी ने देशमुख को शनिवार को तलब किया था लेकिन उन्होंने एजेंसी के सामने पेश होने के लिए नई तारीख मांगी थी जिसके बाद देशमुख को इस सप्ताह पेश होने के लिए कहा गया।

गृहमंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं देशमुख
मामला कथित तौर पर करोड़ों रुपये की रिश्वत और उगाही से जुड़ा है जिसके आरोप लगने के बाद देशमुख को गृहमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। ईडी ने शनिवार को देशमुख के निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे को गिरफ्तार किया था।

vasudha

Advertising