पढ़िए...आखिर क्यों भारत की इस बिल्डिंग ने उड़ाई पाकिस्तान की नींद

Wednesday, Jun 08, 2016 - 02:07 PM (IST)

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश सरकार भले ही अमरावती को अपनी राजधानी बनाने जा रही हो लेकिन पाकिस्तान को यह जगह हाइड्रोजन बम का अड्डा लगती है। अमरावती में राज्य की विधानसभा को अंतर्राष्ट्रीय आर्किटेक्ट माकी एंड एसोसिएट्स ने डिजाइन किया है। यह गुंबद जैसा दिखता है लेकिन पाकिस्तानी मीडिया में इसे ''मेगा न्यूक्लियर प्लांट'' कहा जा रहा है क्योंकि न्यूक्लियर प्लांट का डिजाइन भी गुंबद जैसा दिखता है।

मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी टी.वी. चैनल पर प्रसारित डिबेट शो को मंगलवार रात एक तेलुगू चैनल ने भी दिखाया गया। डिबेट में शामिल एक प्रतिभागी ने आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश में मेगा सिटी का निर्माण हो रहा है ताकि हाइड्रोजन बम बनाए जा सकें इतना ही नहीं शो में अमेरिका पर अमरावती को बनाने में आंध्र प्रदेश की मदद करने का भी आरोप लगाया गया।

यही नहीं पाकिस्तान को चीन, जापान और सिंगापुर की कई टीमों का अमरावती दौरा भी गवारा नहीं है। यहां सबसे खास बात यह है कि  आंध्र प्रदेश सरकार ने विधानसभा के गुंबद जैसे डिजाइन को पहले ही रिजेक्ट कर दिया है और नया डिजाइन तैयार करने का आदेश दिया है लेकिन फिर भी पाकिस्तान में इस गुंबद को लेकर डरा हुआ है और इसे न्यूक्लियर प्लांट बनाने की तैयारी के तौर पर देख रहा है।

Advertising