रोज कपड़े की दुकान पर आकर बैठ जाती है ये गाय, दुकानदार का दावा- ब्रिकी में हुई बढ़ोतरी

Monday, Nov 11, 2019 - 06:18 PM (IST)

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के कडपा जिले के मैदुकुर कस्‍बे में हैरान कर देने वाला मामला देखने को मिला जहां एक गाय कपड़े की दुकान पर पिछले 6 महीने से एक निश्चित अवधि के दौरान पहुंचती है और लगभग 3 घंटे तक विश्राम करने के बाद वापस लौट जाती है। दुकानदार का दावा है कि गाय के आने के बाद से यहां पर कपड़ों की सेल बढ़ गई है। खास बात यह है कि इस दौरान वह दुकान में गंदगी नहीं करती। 

दुकान में आराम करके वापस चली जाती है गाय
जानकारी मुताबिक श्री साईंराम क्‍लॉथ शोरूम नाम की एक दुकान पर गर्मियों में अचानक एक गाय घुस आई और पंखे के नीचे दो-तीन घंटे आराम करने के बाद वापस चली गई। शुरू-शुरू में तो दुकान गाय में घुसते देखकर दुकानदार हैरान रह गए। कईं बार उन्होंने गाय को हटाने के प्रयास भी किए, लेकिन वह नहीं हटती। गाय यहां रोज कुछ घंटे आराम करने के बाद अपने-आप चली जाती है। इस तरह यहां आना गाय की आदत में शुमार हो गया।  

पूरे गांव में चर्चा का विषय बनी हुई है गाय
दुकान के मालिक का कहना है कि शुरू में तो हमें लगा कि इससे हमारे धंधे पर असर पड़ेगा, लेकिन असल में हमारा बिजनेस पहले से बेहतर हो गया है। गाय अब दुकान में रोज कुछ घंटे आराम करने के बाद अपने-आप चली जाती है। जब दुकान का मालिकन को इसकी जानकारी तो वह भी गाय की पूजा करने लगी। पूरे गांव में यह गाय अब चर्चा का विषय बनी हुई है। लोग दूर-दूर से गाय को देखने के लिए आ रहे हैं। 

Anil dev

Advertising