मद्रास हाईकोर्ट के पूर्व जज जस्टिस कनागराज को जगनमोहन सरकार ने सौंपी बड़ी जिम्मदारी

punjabkesari.in Sunday, Jun 20, 2021 - 10:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर आंध्र प्रदेश निर्वाचन आयुक्त के पद से हटाये जाने के करीब एक साल बाद मद्रास उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश वी. कनागराज को रविवार को आंध्र प्रदेश राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकरण का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। प्रदेश की वाई एस जगन मोहन रेड्डी सरकार ने कनागराज की नये पद पर नियुक्ति के लिये पिछले साल अक्टूबर में अपनी ही सरकार द्वारा बनाये गये नियमों में संशोधन किया।

आंध्र प्रदेश के राज्य स्तरीय पुलिस शिकायत प्राधिकरण (प्रशासन एवं प्रक्रिया) नियम 2020, के अनुसार केवल वही लोग प्राधिकरण के अध्यक्ष के लिये पात्र हैं जिनकी उम्र 65 साल है। न्यायमूर्ति कनागराज 20 साल पहले ही इस उम्र सीमा को पार कर चुके हैं और इसलिये सरकार को इस पद पर उनकी नियुक्ति के लिये नियम 4 (ए) में संशोधन करना पड़ा।

प्रधान सचिव (गृह) कुमार विश्वजीत ने पूर्व न्यायाधीश की नियुक्ति के संबंध में आदेश जारी किया और कहा कि प्राधिकरण के तीन अन्य सदस्यों की नियुक्ति बाद में होगी। आंध्र प्रदेश राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकरण को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और उससे ऊपर रैंक के अधिकारियों के खिलाफ शिकायतों को देखने के लिए अधिकृत किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News