J&K: अनंतनाग में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, पत्रकार बुखारी के हत्यारे समेत 6 आतंकी ढेर

Friday, Nov 23, 2018 - 05:27 PM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार तड़के सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर समेत छह आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ के बाद अनंतनाग में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हिसंक झड़प हुई, जिसके बाद कई क्षेत्रों में कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं। सुरक्षा कारणों से अनंतनाग में इंटरनेट सेवाओं को स्थगित कर दिया गया है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर सेना, राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने आज तड़के अनंतनाग में बिजबेहरा के शालागुल में एक संयुक्त घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया।
उन्होंने कहा कि सुरक्षाबल गांव में प्रवेश करने वाले सभी मार्गों को सील करने के बाद जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। कर्नल कालिया ने कहा कि मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए हैं। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि सभी आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर आजाद अहमद मलिक, उनाइस शाफी, शाहिद बाशिर, बसित इश्तियाद, आकिब नजर और फिरदौस नजर के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि मलिक पर वरिष्ठ पत्रकार बुखारी और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की हत्या में शामिल होने का आरोप है। वरिष्ठ पत्रकार की 14 जून, 2018 को श्रीनगर के प्रेस इनक्लेव में अज्ञात बंदूकधारियों ने हत्या कर दी थी।

Seema Sharma

Advertising