पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू, दो आतंकियों के छिपे होने की खबर

Thursday, Jul 08, 2021 - 07:10 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के पुलवामा के  पूछल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है। इलाके में  दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। वहीं इससे एक दिन पहले  सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक शीर्ष कमांडर मारा गया था। 

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में  मंगलवार शाम को कुपवाड़ा जिले के गांदर्स इलाके के वातेन में वाहनों की नियमित जांच के दौरान हिज्बुल मुजाहिदीन समूह का कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद पकड़ा गया था। उसकी निजी तलाशी के दौरान उसके पास से एक ग्रेनेड बरामद किया गया। पूछताछ के दौरान, उसने अपना नाम मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ ​​उबैद बताया, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का एक सक्रिय आतंकवादी कमांडर था।

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, उक्त आतंकवादी श्रेणीबद्ध ए प्लस प्लस आतंकवादी था और प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिज्बुल का ग्रुप कमांडर था। वह 2012 से सक्रिय था और उत्तरी कश्मीर में कई हत्याओं में शामिल था। उसका पुलिस पर हमलों सहित एक लंबा आतंकी अपराध इतिहास था। वह विभिन्न आतंकवादी अपराधों में शामिल समूह का हिस्सा था और उसके खिलाफ कई मामले दर्ज थे।


vasudha

Advertising