जिस रनवे से लापता हुआ AN-32, वहीं ड्यूटी कर रही थी पायलट की पत्नी

Tuesday, Jun 04, 2019 - 07:07 PM (IST)

सोमवार को वायुसेना का एक विमान लापता हो गया,जिसकी तलाश अभी भी जारी है। असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के लिए उड़ान भरने के बाद से भारतीय वायुसेना का एएन-32 विमान लापता हो गया था। इस विमान को हरियाणा के पायलट आशीष तंवर उड़ा रहे थे। आशीष की पत्नी और बहन भी वायुसेना में तैनात हैं। 

जब आशीष तंवर ने असम के जोरहाट से उड़ान भरी, उस समय उनकी पत्नी संध्या तंवर जोरहाट में ड्यूटी पर मौजूद थीं। पायलट आशीष तंवर अपनी पत्नी संध्या के साथ 18 मई को छुट्टी बिताकर ड्यूटी ज्वाइन की थी। जब से आशीष तंवर के विमान के साथ लापता होने की खबर फैली है, तब से पलवल में उनके घर पर शुभचिंतकों का तांता लगा हुआ है।

विमान का पता लगाने के लिए व्यापक स्तर पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इस तलाशी अभियान में भारतीय नौसेना का पी-8 आई, RISAT सैटेलाइट, मल्टी सेंसर से लैस एयरक्राफ्ट भी लगे हुए हैं। भारतीय सेना और सरकारी एजेंसियों से भी मदद ली जा रही है।

आपको बता दें कि सोमवार को जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरने के बाद भारतीय वायुसेना का विमान एएन-32 लापता हो गया था। इस विमान ने दोपहर 12.25 बजे उड़ान भरी थी और आखिरी बार दोपहर एक बजे विमान से संपर्क हुआ था। इसके बाद से एएन-32 विमान को कोई सुराग नहीं मिला है। वायुसेना के मुताबिक विमान में 8 चालक दल के सदस्य और 5 यात्री सवार थे।

shukdev

Advertising