100 घंटे के बाद भी नहीं मिला AN-32 विमान, राजनाथ ने की लापता सैनिकों के परिजनों से मुलाकात

Saturday, Jun 08, 2019 - 08:28 AM (IST)

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश में लापता वायुसेना के परिवहन विमान एएन-32 की तलाश लगातार जारी है लेकिन विमान के बारे में किसी तरह का सुराग नहीं मिला है। विमान को लापता हुए 6 दिन हो चले हैं। विमान में 13 लोग सवार थे जिनका अभी कोई अता-पता नहीं है। शुक्रवार सुबह 8 बजे सबसे पहले नौसेना के लंबी दूरी के टोही विमान पी-8 आई ने संभावित क्षेत्र के ऊपर उड़ान भरी। मौसम में बदलाव के कारण तलाशी अभियान बाधित हुआ। वहीं लापता विमान में सवार कुछ वायुसैनिकों के परिजनों से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुलाकात की।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने विमान की खोज के लिए अभियान तेज करने की खातिर सियांग, पश्चिम सियांग, निचली सियांग और शि-योमी के जिला प्रशासन से बात की। सर्च ऑपरेशन में सेना, पुलिस, राज्य सरकार, पैरामिलिटरी फोर्स और स्थानीय लोग भी साथ दे रहे हैं। आर्मी की सर्च पार्टी इलाके में पिछले दो दिनों से खोजबीन कर रही है।

लापता एयरक्राफ्ट की खोज के लिए वे घने जंगलों में भी जा रहे हैं। ईस्टर्न एयर कमांड के सीनियर एयर स्टाफ ऑफिसर अरुणाचल प्रदेश में सर्च ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं। लापता वायुसैनिकों के परिवारवालों से भारतीय वायुसेना लगातार संपर्क में है, उन्हें हर मुमकिन सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं।

Seema Sharma

Advertising