अमृता फडणवीस ने डिजाइनर के खिलाफ दर्ज कराई FIR, धमकी और 1 करोड़ की रिश्वत का आरोप

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2023 - 10:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने एक परिचित के खिलाफ पुलिस में धमकी और साजिश का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। बताया जा रहा है कि अनिक्षा जो पेशे से एक ‘डिजाइनर’ है पर अमृता ने आरोप लगाया है कि उसने एक आपराधिक मामले में ‘दखल’ देने की मांग करते हुए एक करोड़ की रिश्वत देने की कोशिश की थी। ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ की खबर के मुताबिक मुंबई के मालाबार हिल पुलिस स्टेशन में दर्ज 20 फरवरी की प्राथमिकी के अनुसार, अनिक्षा 16 महीने से अधिक समय से अमृता फडणवीस के संपर्क में थी और उनके आवास पर गई थी।

 

प्राथमिकी में कहा गया कि अनिक्षा ने कथित तौर पर अमृता फडणवीस को कुछ सटोरियों के बारे में जानकारी देने की पेशकश की, जिसके माध्यम से वे पैसे कमा सकते थे और फिर एक पुलिस मामले में उसके (अनिक्षा के) पिता को पकड़ाने के लिए सीधे एक करोड़ रुपए देने की पेशकश की। अमृता फडणवीस ने प्राथमिकी में कहा कि महिला अपने पिता के साथ अप्रत्यक्ष रूप से उसके खिलाफ ‘धमकी और साजिश’ कर रही थी।

 

प्राथमिकी में अनिक्षा और उसके पिता का नाम दो आरोपियों के रूप में लिखा गया है। पुलिस ने अनिक्षा और उसके पिता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPS) की धारा 120 (बी) (षड्यंत्र) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया है। धारा 8 भ्रष्ट और अवैध तरीकों से एक लोक सेवक को ‘प्रेरित’ करने से संबंधित है, जबकि धारा 12 उकसाने के लिए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News