स्कूल में नर्सरी का बच्चा टिफिन में लाया नॉनवेज, प्रिंसिपल ने किया सस्पेंड

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 08:22 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल ने कथित तौर पर स्कूल में अपने लंच बॉक्स में मांसाहारी भोजन लाने के लिए एक नर्सरी छात्र को निलंबित कर दिया। यह घटना तब सामने आई जब छात्र की मां द्वारा शूट किया गया एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में प्रिंसिपल और बच्चे की मां के बीच तीखी बहस होती दिख रही है।

प्रिंसिपल को मां से कहते हुए सुना जा सकता है, "हम ऐसे बच्चों को ऐसे संस्कार नहीं पढ़ाना चाहते, जो हमारे मंदिरों को तोड़ देंगे और स्कूल में नॉनवेज लाएंगे।" उन्होंने आरोप लगाया कि लड़का सभी को नॉनवेज खिलाने और "उन्हें इस्लाम में परिवर्तित करने" की बात करता था। प्रिंसिपल यह आरोप लगाते दिख रहे हैं कि छात्र ने स्कूल में नॉनवेज लाने की बात स्वीकार की, जबकि उसकी मां ने इससे इनकार किया था।

महिला ने प्रिंसिपल के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उनके बेटे जैसा 7 साल का लड़का संभवतः ऐसी चीजों के बारे में बात नहीं कर सकता है, जिस पर प्रिंसिपल ने कहा कि बच्चा यह सब घर पर सीखता है, अपने माता-पिता द्वारा सिखाया जाता है।प्रिंसिपल ने यह भी कहा कि छात्र का नाम स्कूल के रजिस्टर से हटा दिया गया है क्योंकि अन्य छात्रों के माता-पिता को समस्या थी। बच्चे की मां ने भी प्रिंसिपल के दावों पर पलटवार करते हुए कहा कि स्कूल में छात्र देश में हिंदू-मुस्लिम मुद्दों पर बहस करते हैं।

महिला ने एक अन्य बच्चे पर उसके बेटे को मारने और उसे अक्सर परेशान करने का आरोप लगाया। इस पर प्रिंसिपल ने कहा कि महिला दूसरे छात्र पर आरोप लगाकर स्कूल को 'गुमराह' करने की कोशिश कर रही है। लगभग 7 मिनट लंबे वीडियो के ऑनलाइन वायरल होने पर प्रतिक्रिया देते हुए, अमरोहा पुलिस ने कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईएस) हरकत में आ गया है और मामले की जांच करने और आगे की कार्रवाई करने के लिए तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया है। .
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News