सांबा : आतंकी जुटे हैं नेटवर्क को मजबूत करने में, , रामगढ़ में हथियारों की एक बड़ी खेप

punjabkesari.in Monday, Feb 15, 2021 - 07:32 PM (IST)

साम्बा,  : साम्बा जिले में आतंकी संगठनों का मजबूत नेटवर्क है और कई स्लीपिंग सेल काम कर रहे हैं जिसे तोडऩे केे लिए पुलिस काम कर रही है।  साम्बा जिले के झंग गांव में पुलिस ने हथियारों की एक बड़ी खेप पकड़ी। सनद रहे कि गत दिवस जिले के बड़ी-ब्राहमणा इलाके से एक आतंकवादी पकड़ा गया था। रामगढ़ पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में आते इस गांव में एक नाले के पास गश्त के दौरान पुलिस पार्टी को झाडिय़ों में छिपे दो पैकेटों के पड़े होने की खबर मिली।

 

इन दोनों पैकेट्स को खोलने पर हथियारों और गोला-बारूद की खेप का पता चला, जो पॉलिथीन, छोटे लकड़ी के बॉक्स और तारों से लिपटे हुए थे। एक पैकेट में 5 पिस्टल, 10 मैगजीन और 149 जिंदा गोलियां थीं, कुछ मैगजीन में भरी हुई थीं और कुछ पॉलिथीन में लिपटी हुई थीं। दूसरे पैकेट में 1 पिस्टल पाया गया जबकि इसके साथ 2 मैगजीनों में पिस्टल की 30 जिंदा गोलियां भरी हुई थीं और 15 सफेद बॉक्स थे जिनमें आईईडी (बारूदी सुरंग) बनाने का सामान पाया गया। पुलिस को कुल 6 पिस्टल, 12 पिस्टल मैगजीन, 179 जीवित पिस्टल राउंड, 15 आईईडी बनाने की सामग्री लकड़ी के बॉक्स, पैकिंग सामग्री और तार आदि बरामद की।

 


    एसएसपी राजेश शर्मा ने बताया कि इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 122, धारा 16 (1) बी, 18 गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम, धारा 4 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और 3/25 भारतीय शस्त्र अधिनियम के तहत पुलिस स्टेशन रामगढ़ में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रविरोधी तत्वों द्वारा आतंकवादी वारदातों को अंजाम देने और जान-माल को नुकसान पहुंचाने के लिए यह गतिविधियां की जा रही हैं लेकिन इनकी बरामदगी से राष्ट्रविरोधी तत्वों की साजिश को नाकाम कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Related News

Recommended News