अमिताभ बच्चन बोले- फंड इकट्ठा करने में मुझे आती है शर्म, मैंने कभी मांगा नहीं दिया है

Monday, May 17, 2021 - 08:36 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महानायक अमिताभ बच्चन ने देश में जारी संकट के बीच मदद का हाथ बढ़ाया है। अमिताभ ने बताया कि पोलैंड से गुरुद्वारा रकाब गंज स्थित कोविड-19 केंद्र के लिए 50 ऑक्सीजन सांद्रक की पहली खेप का ऑर्डर दिया था, जो जल्द ही नई दिल्ली पहुंच जाएगा। इसके साथ ही बिग बी ने अपने ब्लॉग में लिखा कि  'मैंने पब्लिक वेलफेयर के लिए जो भी एड किए हैं, उसके लिए आज तक सीधे तौर पर कोई योगदान नहीं मांगा। अगर कभी ऐसी अनदेखी हो गई है तो मैं माफी मांगता हूं।

आलोचकों को दिया जवाब
यह ब्लॉग सोशल मीडिया पर उनके आलोचकों द्वारा की जा रही टिप्पणियों की प्रतिक्रिया के रूप में आई है, जो देश में गंभीर स्वास्थ्य संकट के बीच लोगों की मदद नहीं करने के लिए हस्तियों की आलोचना कर रहे हैं।78 वर्षीय अभिनेता ने अपने ब्लॉग पर लिखा कि   'मैं कभी खुद से यह शुरू नहीं कर सकता, क्योंकि मुझे पैसे मांगना बेहद शर्मनाक लगता है। इसलिए मैं कोशिश करता हूं कि मैं अपनी सीमित साधनों के जरिए जितना हो सके लोगों की मदद करूं।'

मैंने पूछा नहीं.. मैंने दिया: बच्चन
बच्चन ने नई पोस्ट में लिखा कि मैंने देखा है कि अन्य लोग धन इकट्ठा करने की पहल करते हैं लेकिन पूरे सम्मान और विनम्रता के साथ, कई बार मैंने व्यक्तिगत रूप से जो राशि दान की है, वह अभियानों से एकत्रित कुल राशि के बराबर होती है। मैंने पूछा नहीं.. मैंने दिया। 'बच्चन ने कहा कि जरूरतमंदों और संकट में फंसे लोगों के लिए प्रयास करके हमेशा संतोष की अनुभूति होती है।"

अभिनेता ने बढ़ाया मदद का हाथ 
पोस्ट में लिखा कि जहां भी मैं मदद कर सकता हूं, करता हूं .... मेरे साधन बहुत ही सीमित हैं .... भले ही ऐसा न दिखता हो लेकिन ऐसा है ... किसी तरह से परमात्मा की कृपा से ये सब हो रहा है। अभिनेता ने मुंबई के अस्पतालों के लिए पांच लीटर क्षमता वाले अतिरिक्त 50 ऑक्सीजन सांद्रक का ऑर्डर दिया है। बच्चन नियमित रूप से इस घातक बीमारी के खिलाफ लड़ाई में अपने निरंतर परोपकारी प्रयासों को लेकर जानकारियां साझा करते रहे हैं। देश अभी कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है।
 

vasudha

Advertising