महाराष्ट्र: 50-50 फार्मूले पर भाजपा-शिवसेना में खींचतान, उद्धव ठाकरे से मिलेंगे शाह

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2019 - 10:21 AM (IST)

नागपुर: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 30 अक्तूबर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिल सकते हैं। शाह मुंबई में विधानसभा पार्टी के नेता का चुनाव करने के लिए भाजपा के नव-निर्वाचित विधायकों की बैठक में हिस्सा लेंगे। महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर अभी तनाव बना हुआ है। शिवसेना अढ़ाई साल के लिए सीएम पद की मांग कर रही है। विधानसभा चुनाव परिणाम में भाजपा को कम सीटें मिलने के मद्देनजर अगली सरकार में शिवसेना की सत्ता के समान बंटवारे की मांग को देखते हुए अगर शाह और ठाकरे की मुलाकात होती है तो, इसके काफी राजनीतिक मायने हैं।

PunjabKesari

सूत्रों ने बताया कि शिवसेना सत्ता के समान बंटवारे से पहली बार विधायक बने आदित्य ठाकरे के लिए मुख्यमंत्री पद मांग रही है। भाजपा विधान पार्षद गिरिश व्यास ने बताया कि भाजपा के विधायक दल की बैठक 30 अक्तूबर को मुंबई में होगी। इसमें पार्टी के सभी विधायक, प्रदेश के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। बैठक में हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और नेता (महाराष्ट्र भाजपा प्रभारी) सरोज पांडे भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि बैठक के बाद, शाह उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए जा सकते हैं।

PunjabKesari

ठाकरे यह स्पष्ट कर चुके हैं कि उनकी पार्टी हर बार भाजपा की परेशानी नहीं समझेगी। जब 24 अक्तूबर को चुनाव परिणामों का ऐलान हुआ था तब ठाकरे ने कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले, उनके, शाह और फडणवीस के बीच 50:50 का फार्मूला तय हुआ था। भाजपा को 288 सदस्यीय विधानसभा में 105 सीटें मिली हैं जबकि शिवसेना ने 56 सीटें हासिल की हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News