पीएम मोदी के बाद अमित शाह ने ली कोरोना की पहली खुराक

Monday, Mar 01, 2021 - 08:09 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कोरोना टीका की पहली खुराक ली। अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अमित शाह पांच राज्यों के चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। उन्होंने सोमवार को दिल्ली आकर एम्स में कोरोना वैक्सीन लगवाई। इससे पहले उपराष्ट्रपति एम. वेकैंया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने आज कोरोना वैक्सीन लगवाई। 

गौरतलब है कि शाह (56) ने पिछले साल दो अगस्त को ट्विटर पर कहा था कि उनकी कोविड-19 की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। उनका मेदांता अस्पताल में इलाज चला था और जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई थी। कोविड के बाद के उपचार के लिए उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भी भर्ती किया गया था। 

कोरोना टीकाकरण का 1 मार्च से दूसरा चरण शुरू हो चुका है। इस चरण में 50 साल से अधिक उम्र के लोग टीकाकरण करा सकते हैं। इससे पहले 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन का पहला चरण शुरू हुआ था, जिसमें फ्रंट लाइन वकर्स का टीकाकरण किया था। बता दें कि देश में एक बार फिर कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है।

इससे पहले सोमवार सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली और उन सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की, जो दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत इसकी पात्रता रखते हैं। सूत्रों के मुताबिक, पुडुचेरी की रहने वाली नर्स पी निवेदा ने मोदी को भारत बायोटेक के कोवैक्सीन टीके की पहली खुराक लगाई।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मैंने एम्स में कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली। कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने बहुत कम समय में असाधारण काम किया है।'' उन्होंने कहा, ‘‘मैं उन सभी लोगों से कोरोना वायरस का टीका लगवाने की अपील करता हूं, जो इसके पात्र हैं। आइए, हम सब मिलकर भारत को कोविड-19 से मुक्त बनाएं।'' 

Yaspal

Advertising