कुंभ मेला हो या रमजान, कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी बर्दाश्त नहीं होगी: अमित शाह

Monday, Apr 19, 2021 - 12:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  जहांं एक तरफ देश कोरोना नाम की आफत से बाहर निकलने की हरसंभव प्रयास कर रहा है तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो नियमों की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं। अब इसी बीच गृहमंत्री अमित शाह की कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने साफ किया कि कुंभ मेला हो या रमजान, कहीं भी कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन उत्सवों में शामिल होने वाले लोगों ने प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया है।


संतों ने पीएम मोदी की मानी अपील: शाह
अमित शाह ने एक चैनेल के साथ बातचीत में कहा कि  चाहे कुंभ मेला हो या रमजान हो यहां पर लोग कोरोनो से बचाव के लिए निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करने में विफल सिद्ध हुए हैं। कोई भी कोरोना नियमों की अनदेखी नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि कुंभ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने  स्वयं संतो से अपील की व संतों ने उनकी अपील को स्वीकार किया। जिसके बाद 13 में से 12 अखाड़ों ने कुंभ का विसर्जन किया व संतों ने जनता को भी कुंभ में न आने की अपील की। मोदी जी की पहल से कुंभ अब प्रतीकात्मक कुंभ में परिवर्तित हो गया,जो बहुत बड़ी बात है।

 

कोरोना के हालात के मुताब‍िक राज्य सरकारें खुद लें फैसला: शाह
गृहमंत्री ने आगे कहा कि विगत कुछ महीनों से हमने कोरोना सम्बंधित सभी प्रतिबंध लगाने के अधिकार राज्यों को दिए हैं, क्योंकि आज हर राज्य की स्थिति एक सी नहीं है। इसलिए कोरोना से लड़ने के लिए हर राज्य को अपने यहाँ की स्थिति के हिसाब से खुद निर्णय लेने होंगे और केंद्र सरकार उनकी पूरी मदद करेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रेमडेसिविर का प्रोडक्शन अभी भी हमारे यहाँ प्रयाप्त मात्रा में हो रहा है, हमने एहतियातन एक्सपोर्ट को बैन किया है।
लेकिन जब आपा धापी होती है तो लोग panic buying करते हैं जिससे shortage आती है। मैं सभी से अपील करता हूं कि अगर डॉक्टर ने आपको कहा है तभी इस इंजेक्शन को लें।

 

vasudha

Advertising