पश्चिम बंगाल: जाधवपुर में अमित शाह की रैली रद्द, हेलिकॉप्टर लैंडिंग की भी नहीं मिली इजाजत

Monday, May 13, 2019 - 01:32 PM (IST)

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए छह चरण पूरे हो चुके हैं। पश्चिम बंगाल में में सातवें चरण के लिए 19 मई को मतदान होना और इसके लिए चुनाव प्रचार जारी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की भी बंगाल के जाधवपुर में सोमवार को रैली होनी थी लेकिन राज्य सरकार ने उनको रैली की इजाजत नहीं दी। शाह यहां पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव रैली करने वाले थे। प्रशासन ने शाह को रैली की अनुमति देने से इंकार कर दिया। इसके अलावा शाह के हेलिकाप्टर को भी उतरने की अनुमति नहीं दी गई है।

भाजपा ने कहा कि शाह की आज जाधवपुर के जयनगर और बारासात क्षेत्रों में रैली निर्धारित थी और इसके लिए पार्टी ने अनुमति के लिए 4-5 दिन पहले ही आवेदन कर दिया था। पहले प्रशासन ने कहा कि अनुमति मिल जाएगी किंतु रविवार रात साढ़े आठ बजे सूचित किया गया कि अब अनुमति नहीं देंगे। भाजपा ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है।

उल्लेखनीय है कि इस बार बंगाल में चुनाव के हर चरण में भारी हिंसा हुई। हिंसा के दौरान एक की मौत भी हो गई थी। आयोग ने राज्य में हर बूथ के अंदर स्थानीय पुलिस की जगह केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किया था लेकिन फिर भी छठे चरण में भी हिंसा बरकरार रही। इस दौरान जो सबसे हैरान करने वाली बात थी वो यह कि हिंसा के बीच भी पश्चिम बंगाल में इस बार बंपर वोटिंग हुई है।

Seema Sharma

Advertising