अमित शाह का राजस्थान दौरा आज, करेंगे रोड शो ( पढ़ें 30 नवंबर की खास खबरें)

Friday, Nov 30, 2018 - 05:33 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): राजस्थान विधानसभा चुनाव को महज अब कुछ ही दिन बचे हैं जिसके चलते कोई भी पार्टी चुनाव प्रचार में कमी नहीं रखना चाहती। इसी को देखते हुए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 30 नवंबर को श्रीगंगानगर शहर में रोड शो करेंगे। शाह का रोड शो शाम 4 बजे सुखाड़िया सर्किल से शुरू होकर शहर के मुख्य-मुख्य मार्गों से होते हुए वापस रामलीला मैदान में विसर्जित होगा।

इसके अलावा अाइए आपको बताते हैं 30 नवंबर की खास खबरेंः-

राष्ट्रीय-
योगी आदित्यनाथ रहेंगे गोरखपुर व देवरिया दौरे पर 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 30 नवंबर को गोरखपुर व देवरिया के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह विकास और विस्तार की कई योजनाओं व कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। वह दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में महायोगी गुरु श्री गोरक्षनाथ शोध पीठ भवन का शिलान्यास करेंगे। 

इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने वाली दायर याचिकाओं पर सुनवाई आज 

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने इलाहाबाद जिले और मण्डल का नाम बदलकर प्रयागराज करने के राज्य सरकार के फैसले की वैधता की चुनौती याचिका को सुनवाई के लिए 30 नवंबर को पेश करने का निर्देश दिया था जिसे लेकर आज सुनवाई होनी है। मुख्य न्यायाधीश गोविन्द माथुर तथा न्यायमूर्ति सी.डी.सिंह की खण्डपीठ ने इलाहाबाद हेरिटेज एसोसिएशन की तरफ से दाखिल जनहित याचिका यह आदेश दिया था।

किसान आज करेंगे संसद भवन का घेराव

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर हजारों किसान आंदोलन का आज दूसरा दिन है। सिर्फ दो मांगों को लेकर किए जा रहे इस आंदोलन में देश भर के किसान शामिल हो रहे हैं। किसानों की मांग है कि उन्हें कर्ज से पूरी तरह मुक्ति दी जाए और फसलों की लागत का डेढ़ गुना मुआवजा दिया जाए। बता दें कि देशभर से आए किसानों ने गत गुरुवार की सुबह बिजवासन से 26 किलोमीटर पैदल मार्च किया और आज सुबह संसद की ओर मार्च करेंगे।

पंजाब-
पंजाब सरकार की कैबिनेट मीटिंग स्थगित
 

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व में 30 नवंबर को होने वाली पंजाब कैबिनेट की मीटिंग स्थगित कर दी गई है। जानकारी  के अनुसार पंजाब कैबिनेट मीटिंग अब 3 दिसंबर को होगी इससे सम्बन्धित एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया है कि पंजाब कैबिनेट की मीटिंग मुख्य मंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की सेहत खराब होने के कारण स्थगित की गई है। 

खेल- 

क्रिकेट : बांग्लादेश बनाम वेस्टइंडीज (दूसरा टेस्ट, पहला दिन) 
क्रिकेट : रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट-2018 
हॉकी : ऑस्ट्रेलिया बनाम आयरलैंड (हॉकी विश्वकप)

Pardeep

Advertising