अब टूटेगी आतंकवाद की कमर, अमित शाह ने गठित किया 'Terror Monitoring Group'

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 09:21 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए टेरर मॉनीटरिंग ग्रुप का गठन किया है। यह ग्रुप आतंकी संगठनों को फंड जुटाने वालों पर विशेष नजर रखेगा। गृह मंत्रालय ने इसके लिए एडीआईजी, सीआईडी, जम्मू-कश्मीर पुलिस के नेतृत्व में टेरर मॉनीटरिंग ग्रुप काम करेगा। इस ग्रुप का गठन आंतक के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने के उद्देश्य से किया गया है।
PunjabKesari
आतंक के खिलाफ बनाए गए इस ग्रुप के चेयरमैन एडीजीपी (सीआईडी) होंगे। साथ ही आइबी, एनआइए, सीबीआइ, सीबीसी, सीबीडीटी और ईडी के लोगों को भी इस ग्रुप में शामिल किया गया है। इसके अलावा एडीजीपी की मदद के लिए कुछ अन्य लोगों को भी शामिल किया जा सकता है, जिनसे वे मदद लेना चाहेंगे।
PunjabKesari
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह कदम जम्मू कश्मीर के मामलों को देखने वाली डेस्क के निर्देश पर उठाया है। इससे पहले भी राज्य में आतंकवाद व आतंकियों की कमर तोड़ने के लिए केंद्र ने लगातार कदम उठाए हैं। टीमजी भी इसी का हिस्सा है।
PunjabKesari
यह टीम आतंकियों के लिए फंड जुटाने वाले तमाम चैनलों का पता लगाएगी। इससे भविष्य में टेरर फंडिंग पर रोक लगाने में मदद मिलेगी। ऐसी गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई होगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News