गांधी नगर सीट से अमित शाह ने तोड़ा लालकृष्ण आडवाणी का रिकॉर्ड

Thursday, May 23, 2019 - 06:24 PM (IST)

नेशनल डेस्कः लोकसभा चुनाव 2019 में गुजरात की गांधीनगर सीट से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इतिहास रच दिया है। रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज करते हुए उन्होंने निवर्तमान सांसद लालकृष्ण आडवाणी का 2014 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 2014 में आडवाणी को 4.83 लाख मतों से जीत दर्ज की थी।

इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में बीजेपी का क्लीन स्वीप करना तय है। पीएम मोदी और अमित शाह से जुड़ाव के कारण गुजरात की राष्ट्रीय राजनीति में 2014 के बाद अहमियत बढ़ी हुई है। उधर, महाराष्ट्र में भी बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ने विपक्ष की कमर तोड़ दी है।

गुजरात की गांधीनगर सीट से पहली बार लोकसभा को चुनाव लड़ रहे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 555494 वोटों के अंतर से कांग्रेस प्रत्यासी पर जीत दर्ज की। इससे पहले बीजेपी नेता आडवाणी इस सीट से 483121 मतों से जीते थे। इस प्रकार वह इस लोकसभा सीट से अधिकतम वोटों से जीतने के आडवाणी के रिकॉर्ड को तोड़ चुके हैं।

गुजरात में भाजपा सभी 26 सीटों पर जीत का परचम फहराने के करीब है। महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 हैं। ये सीटें केंद्र में सरकार की राह आसान बनाने वाली हैं। एग्जिट पोल के नतीजों की तरह मतगणना में भी यहां बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन भारी जीत की ओर है।

Yaspal

Advertising