शपथ से पहले आज सुबह फिर मोदी से मिले अमित शाह, शाम को BJP नेताओं से मिलेंगे PM

Thursday, May 30, 2019 - 12:33 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं। मोदी के शपथ ग्रहण से पहले आज सुबह एक बार फिर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पीएम मोदी से मुलाकात की। शाह 7 लोक कल्याण मार्ग पर पीएम मोदी से मुलाकात करने पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बैठक चली। वहीं सूत्रों के हवाले से खबर है कि शपथ ग्रहण करने वाले मंत्री शाम 4.30 बजे पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे।

दरअसल कैबिनेट को लेकर मोदी-शाह के बीच बैठकों का दौर जारी है। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद शाह ने पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र यादव के साथ बैठक की। मंत्रिमंडल को लेकर शाह-मोदी मंगलवार से ही माथापच्ची कर रहे हैं। मंगलवार को शाह और मोदी की बीच करीब 5 घंटे तक बैठक चली और बुधवार को भी दोनों ने करीब 3 घंटे तक इस पर चर्चा की। बता दें कि इससे पहले बुधवार को ही केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए नई संरकार में कोई भी मंत्री पद लेने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद देर रात को पीएम मोदी जेटली से मिलने उनके घर पहुंचे।


उल्लेखनीय है कि मोदी कैबिनेट में कौन गृहमंत्री होगा और किसको रक्षा व वित्त मंत्रालय मिलेगा पर सबकी निगाहे हैं। इस बार शाह भी लोकसभा चुनाव जीतकर सदन में पहुंचे हैं और ऐसे में उनके भी मोदी कैबिनेट में शामिल होने की चर्चाएं हैं। शाह के बाद भाजपा अध्यक्ष का पद किसे मिलेगा, इस पर अभी सस्पेंस बरकरार है।

 

Seema Sharma

Advertising