चुनाव से पहले अमित शाह की जान को खतरा, PM के बराबर मिली सुरक्षा

Friday, Sep 28, 2018 - 11:37 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  2019 के चुनाव को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मोर्चा संभाल लिया है। वह लगातार चुनावी रैलियां कर रहे हैं। इस बीच, कहा गया है कि शाह की जान पर खतरा मंडरा रहा है। सुरक्षा एजेंसियों ने हाल ही में भाजपा अध्यक्ष की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की थी, जिसमें उनकी जान को खतरा बताया गया है।

इंटेलिजेंस ब्यूरो की सुरक्षा समीक्षा के बाद गृह मंत्रालय ने अमित शाह की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया है। अब उन्हें सीआरपीएफ कवर के साथ जेड प्लस प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। नई सुविधा के तहत भाजपा अध्यक्ष के दौरे से सबसे पहले एएसएल टीम मुआयना करेगी। गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दे दिए हैं । 

अमित शाह को राउंड क्लॉक सीआरपीएफ का सुरक्षा कवच मिलता है। इसके अलावा 30 कमांडो हर वक्त उन्हें अपने घेरे में लिए रहते हैं। इसके अतिरिक्त उनकी सुरक्षा में राज्यों की स्थानीय पुलिस भी लगी होती है। यह सिक्‍योरिटी कवर अब तक सिर्फ देश के राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह को मिला हुआ था।



बता दें कि इस साल मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव और अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं, जिसे लेकर अमित शाह लगातार अलग-अलग राज्यों का दौरा कर रहे हैं। इसी बीच, आईबी के अंदेशे के बाद गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया है। वहीं, 2014 में मोदी सरकार के आने के तुरंत बाद ही शाह को जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की गई थी। 

vasudha

Advertising