बंगाल के चुनावी रण में आज फिर उतरेंगे शाह, असम में भी चुनावी रैली को करेंगे संबोधित

Sunday, Mar 14, 2021 - 10:37 AM (IST)

नेशनल डेस्क: सत्तारूढ़-तृणमूल कांग्रेस से सत्ता हासिल करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार यानी कि आज से पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राजनीतिक चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे। पहले वह असम के मार्गरीटा और नाजिरा में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद बंगाल के खड़गपुर में रोड शो करेंगे।

राज्य विधानसभा की कुल 294 में से 200 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित करते हुए, इस सप्ताह नई दिल्ली में भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की बैठक हुई जिसमें चुनाव जीतने की उम्मीद जतायी गयी है। शाह की यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 18 मार्च को पुरुलिया में सार्वजनिक बैठक और 20 मार्च को पूर्वी मेदिनीपुर में काठी से पहले होगी। पार्टी सूत्रों ने कहा कि मंत्री औद्योगिक खडगपुर शहर में गृएक रोड शो भी करेंगे। जहां अभिनेता से राजनेता हिरोन चटर्जी भाजपा की टिकट से चुनावी मैदान में उतरे हैं।

खडगपुर सदर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व अब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष कर रहे है जो खडगपुर से लोकसभा सदस्य भी रहे थे। शाह रोड शो के बाद बांकुरा में रानीबांध और जंगलमहल क्षेत्र में झारग्राम का दौरा भी करेंगे। वहीं असम की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा चुनावों के लिए भाजपा के 40-स्टार प्रचारक हैं। असम विधानसभा की 126 सीटों पर 27 मार्च, एक अप्रैल और छह अप्रैल को मतदान होना है। मतगणना दो मई को होगी। भाजपा ने यहां होने वाले पहले चरण के चुनाव के लिए 71 उम्मीदवारों की घोषण की है जिनमें 11 नये चेहरे है।

vasudha

Advertising