2019 के लिए अमित शाह ने बनाया मास्टर प्लान !

Monday, Apr 10, 2017 - 01:24 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्र की सत्ता में फिर से काबिज होने के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान अमित शाह ने मास्टर प्लान तैयार कर लिया है। पंजाब में विधानसभा चुनाव हारने के बाद पार्टी ने लोकसभा चुनावों को लेकर पहले से ही ग्राउंड वर्क शुरू कर दिया है। पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर फोकस करते हुए पार्टी हाईकमान की तरफ से अपने केंद्रीय मंत्रियों को लोकसभा हलकों में भेजा जा रहा है। अमृतसर पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल के मुताबिक सभी मंत्री देश भर की लोकसभा सीटों की जमीनी हकीकत पता करके पार्टी प्रधान को रिपोर्ट करेंगे।

मंत्रियों से उपलब्धियों का ब्यौरा देने को कहा गया
मोदी सरकार के 3 वर्ष पूरा होने से पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों से अपनी उन5 उपलब्धियों का ब्यौरा देने को कहा गया है जिनसे लोगों को फायदा हुआ हो, साथ ही उनसे भाजपा के सत्ता में आने के बाद से इस दिशा में हुए महत्वपूर्ण सुधार और तुलनात्मक आंकड़ा पेश करने को कहा गया है। इस सप्ताह भेजे पत्र में सूचना और प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने सभी मंत्रियों से आंकड़ों और अपने विचार भेजने को कहा है। इन आंकड़ों और उपलब्धियों की जानकारी को एक पुस्तिका के रूप में 26 मई से पहले प्रकाशित किया जाएगा। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पदभार ग्रहण किया था।

विपक्ष के हमलों का जवाब
मोदी सरकार ने विपक्ष के हमलों का जवाब देने की तैयारी कर ली है। विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर को प्रधानमंत्री के विदेश दौरों और इनके परिणामों तथा विदेशों से निवेश के प्रवाह में वृद्धि आदि का ब्यौरा तैयार करने को कहा गया है। इसी प्रकार से सांसद स्वप्न दासगुप्ता और चंदन मित्रा को बैद्धिक परिचर्चा का ब्यौरा तैयार करने के साथ किसी तरह के नकारात्मक प्रस्तुती का जवाब तैयार करने का दायित्व सौंपा गया है।

Advertising