अमित शाह की राहुल गांधी को चुनौती- चर्चा करनी है तो सामने आओ, हम नहीं डरते(Video)

Sunday, Jun 28, 2020 - 01:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के हमलों पर गृह मंत्री अमित शाह ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि वह चर्चा करने से नहीं डरते, राहुल गांधी कभी भी संसद में भारत-चीन पर बात कर सकते हैं। इसके साथ ही गृह मंत्री ने कांग्रेस पर छिछली राजनीति करने का आरोप लगाया। 

— ANI (@ANI) June 28, 2020

 

चर्चा से कोई नहीं डरता
समाचार एजेंसी एएनआई के साथ एक इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा कि चर्चा से कोई नहीं डरता है। उन्होंने राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि चर्चा करनी है आइए, करेंगे। 1962 से अबतक की स्थिति पर दो-दो हाथ हो जाए। शाह ने राहुलग गांधी को नसीहत देते हुए कहा कि जब देश के जवान संघर्ष कर रहे हैं, सरकार स्टैंड लेकर ठोस कदम उठा रही है उस वक्त ऐसे बयान नहीं देने चाहिए जिससे पाकिस्तान या चीन को खुशी हो।

भारत ने कोरोना का डटकर सामना किया 
गृह मंत्री ने कहा कि भारत सरकार ने कोरोना के खिलाफ अच्छी लड़ाई लड़ी है। मैं राहुल गांधी को सलाह नहीं दे सकता, यह उनकी पार्टी के नेताओं का काम है। कुछ लोग 'वक्रद्रष्टा' हैं, वे सही चीजों में भी गलत देखते हैं। भारत ने कोरोना के खिलाफ अच्छा संघर्ष किया और हमारे आंकड़े दुनिया की तुलना में बहुत बेहतर हैं। 'सरेंडर मोदी' जैसी बातें लिखने की प्रेरणा राहुल गांधी को चीन और पाकिस्तान से मिलती है। सरकार भारत विरोधी प्रोपेगैंडा को रोकने में सक्षम है लेकिन यह दुखद है कि एक राजनीतिक पार्टी का पूर्व अध्यक्ष संकट के समय ऐसी ओछी राजनीति कर रहा है।

संकट के समय नहीं होनी चाहिए राजनीति
अमित शाह ने सवाल किया कि इंदिरा जी के बाद क्या कोई कांग्रेस अध्यक्ष गांधी परिवार से बाहर का रहा है? वे किस लोकतंत्र की बात करते हैं? मैं कोरोना के समय में कोई राजनीति नहीं करता। आप पिछले 10 साल के मेरे ट्वीट देख लीजिए। हर 25 जून को मैं इमर्जेंसी पर ट्वीट करता था। दिल्ली में कोविड से लड़ाई पर विवाद के  बारे में अमित शाह ने कहा कि अरविंद केजरीवालको लूप में रखकर ही फैसला किया जाता है। कुछ राजनीतिक बयान भले ही सामने आए हों लेकिन फैसलों में कोई राजनीति नहीं होती। 

vasudha

Advertising