राहुल का PM मोदी पर हमला अौर उत्तर भारतीयों का पलायन जारी, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Tuesday, Oct 09, 2018 - 10:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राहुल का PM मोदी पर हमला से लेकर उत्तर भारतीयों का पलायन जारी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

गुजरात हिंसा: भावुक हुए अल्पेश ठाकोर, कहा- गुनहगार हूं तो सरकार जेल में डाल दे
गुजरात में उत्तर भारतीयों के खिलाफ नफरत फैलाने का आरोप लगने के बादकांग्रेस विधायक और एआईसीसी के सचिव अल्पेश ठाकोर का बयान आया है। उन्होंने कहा, 'मैं पिछले कई दिनों से शांति की अपील कर रहा हूं। ठाकोर सेना इस वाकये के लिए जिम्मेदार नहीं है और कोई गुजरात को छोड़कर नहीं जा रहा है। 

मिशन राजस्थान: राहुल बोले, जब मैं पीएम के ऑफिस गया तो मोदी चुपचाप मुझे देखते रहे
 कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर सबसे पहले धौलपुर पहुंचे और रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने सड़क किनारे खड़े लोगों से हाथ भी मिलाया। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चाढ़े चार साल से राज्य में कोई विकास नहीं किया। 

उत्तर भारतीयों का पलायन जारी, अब तक 20 हजार लोगों के गुजरात छोड़ने का दावा
गुजरात में हिंदीभाषी प्रवासियों पर हमले के बाद उनके पलायन को देखते हुए राज्य के औद्योगिक इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। इस मामले में सियासी आरोप-प्रत्यारोप के बीच राज्य सरकार ने सोमवार को उनसे लौटने की अपील की। 

सोशल मीडिया से होकर गुजरेगा सत्ता का सेमीफाइनल, सभी पार्टियों ने कसी कमर
सत्ता के सेमीफाइनल के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। इस बार भी सत्ता का रास्ता सोशल मीडिया से होकर ही निकलेगा।  युवाओं के बीच व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम की लोकप्रियता का इस्तेमाल अपने-अपने चुनावी फायदे के लिए करने के लक्ष्य से सभी राजनीतिक दल खास रणनीति बना रहे हैं। सभी दलों का मकसद इन सोशल मीडिया साइटों के जरिए युवाओं तक पहुंचना और उन्हें अपने पक्ष में वोट डालने के लिए आर्किषत करना है।

लोकसभा चुनाव से पहले बाबा रामदेव ने दिया BJP को झटका
लोकसभा चुनाव से ठीक पहले योग गुरू बाबा रामदेव ने भारतीय जनता पार्टी को झटका दे दिया है। रामदेव ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी की प्रचार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रनिर्माण के काम में लगे हैं, इसलिए वह निर्दलीय भी हैं और सर्वदलीय भी। 

सुषमा और कुरैशी फिर होंगे आमने-सामने, क्या दोबारा PAK को नजरअंदाज करेंगी विदेश मंत्री
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का एक बार फिर से आमना-सामना होगा। भारत-पाकिस्तान दोनों देशों के विदेश मंत्री ताजिकिस्तान में 11-12 अक्तूबर को आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (SCO) में शिरकत करेंगे। इस खबर के बाद एक बार फिर से अटकलों का बाजार गर्म हो गया है कि क्या वे दोनों मुलाकात करेंगे।

सोशल मीडिया से होकर गुजरेगा सत्ता का सेमीफाइनल, सभी पार्टियों ने कसी कमर
योगी सरकार में महिला कल्याण मंत्री बहुगुणा जोशी की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं। दरअसल जोशी की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया गया है। 

PAK: आतंकी मसूद अजहर को हुई जानलेवा बीमारी, बिस्तर से उठना हुआ मुश्किल
पाक में बैठकर भारत में कई आतंकी हमले करवाने वाले जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को लेकर एख बड़ी खबर सामने आ रही है।  दरअसल जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है उसे गंभीर बीमारी ने अपनी चपेट में ले लिया है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक 50 साल के अजहर का इलाज पाकिस्तान के रावलपिंडी में स्थिति मिलिट्री हॉस्पिटल में हो रहा है। उसे कम से कम डेढ़ साल तक बिस्तर पर रहना पड़ सकता है।

मिस्त्र में सुरक्षा बलों ने किया 52 आतंकवादियों को ढेर
मिस्त्र के उत्तरी सिनाई प्रांत में सुरक्षा बलों ने एक विशेष अभियान के तहत 52 आतंकवादियों को मार गिराया।  चीनी ग्लोबल टेलीविकान नेटवर्क की सोमवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक व्यापक अभियान सिनाई 2018 के तहत उत्तरी और मध्य सिनाई में कुल सात आतंकवादी ठिकानों को भी नष्ट कर दिया गया।

रिकॉर्ड निचले स्तर पर रुपया, डॉलर के मुकाबले 74.24 रुपए पर पहुंचा
 अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपए में लगातार गिरावट का दौर जारी है। मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया एक बार फिर लुढ़ककर अब तक के रिकार्ड निचले स्तर 74.24 रुपए प्रति डॉलर पर आ गया। रुपया आज 19 पैसे की बढ़त के साथ 73.87 के स्तर पर खुला है। वहीं, कल के कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 30 पैसे गिरकर 74.06 के स्तर पर बंद हुआ था।

ईमानदारी से टैक्स भरने वालों को ईनाम देगी सरकार, मिलेगा VIP ट्रीटमेंट
सरकार देश के ईमानदार टैक्सपेयर्स को सम्मानित करने के लिए एक विशेष योजना बना रही है। आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के अंतर्गत एक कमेटी का गठन किया है, जो इस मामले में अपनी रिपोर्ट देगी। सरकार के इस कदम का उद्देश्य टैक्सपेयर और सरकार के बीच विश्वास बढ़ाना है।

शख्स ने 30 सालों से संभाल रखा था एक पत्थर, कीमत सामने आई तो उड़े होश
अमरीका का रहने वाला एक शख्स जिसे पत्थर समझकर उसका इस्तेमाल दरवाजा बंद करने में करता रहा, वह जांच में बेशकीमती उल्कापिंड निकला। दरअसल मिशिगन में रहने वाला एक शख्स 30 साल तक 10 किलो के पत्थर के एक टुकड़े का इस्तेमाल  दरवाजा बंद करने के लिए करता था। उसे अब जाकर पता चला कि यह पत्थर नहीं बल्कि उल्कापिंड है जिसकी कीमत भी लाखों में है।

सीरियल किलर दम्पति का खुला राज, सस्ते कपड़ों के लिए बुलाकर करते थे खौफनाक काम
मेक्सिको में खतरनाक सीरियल किलर दंपति के दिल दहलाने वाले कारनामे सामने आए हैं ।ये दोनों मानव अंगों की तस्करी कर रहे थे। दम्पति ने अपना गुनाह  कबूल कर लिया है। पुलिस ने मानव अंगों के अवशेष के साथ दोनों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस पूछताछ में उन्होंने कम से कम 20 लोगों की हत्या का जुर्म कबूल किया है, जबकि कई महिला पीड़ितों के साथ दुष्कर्म की भी बात मानी है। 

सहवाग ने खोला राज- ये क्रिकेटर है पाकिस्तान का सचिन तेंदुलकर
नजफगढ के नवाब से मशहुर मुल्तान के सुल्तान और मास्टर ऑफ़ माडर्न क्रिकेट जैसे अनेक उपनामों से नवाज़े जाने वाले वीरेंद्र सहवाग ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सचिन तेंदुलकर कौन है।

हेडन की चोट पर जोंटी रोड्स ने उड़ाया मजाक, बोले- माथे पर लग रहा है तमिलनाडु का नक्शा
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन घायल हो गए हैं। हेडन क्वींसलैंड के स्ट्रैडब्रोक द्वीप पर अपने बेटे के साथ सर्फिंग के दौरान दुर्घटना का शिकार हो गए जिसमें उन्हें गंभीर चोटें आयीं हैं। हेडन को रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर है जबकि मांसपेशियों में भी गंभीर चोटें आई हैं। 

#METOO: तनुश्री-कंगना के बाद अब 'स्त्री' की ऐक्ट्रेस ने प्रोड्यूसर पर लगाया हैरसमेंट का आरोप
एक वक्त था जब MeToo मूमेंट सिर्फ हॉलीवुड तक ही सीमित था लेकिन इसका असर बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी देखने को मिल रहा है। अब हर कोई इस मुद्दे पर खुलकर बात कर रहा है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में यौन शोषण के आरोपों का सिलसिला काफी देर से चलता आ रहा है। इसमें कोई नई बात नहीं हैं। जहां एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर और डांस कोरियोग्राफ़र गणेश आचार्य पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

यौन उतपीड़न के अारोपों पर कैलाश खेर ने तोड़ी चुप्पी, बोले- 'गलतफहमी हुई है...'
जब से बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं तब से हर एक्ट्रेस अपने साथ हुए हादसे पर खुलकर बात कर रही है। हाल ही में फेमस सिंगर कैलाश खेर पर पत्रकार नताशा हेमरजानी ने यौन उतपीड़न का आरोप लगाया था। यहीं नहीं इसके अलावा विदेशी पत्रकार ने भी लगाए हैं। जिस पर अब कैलाश खेर ने चुप्पी तोड़ते हुए अपनी सफाई दी है।

 

 

Anil dev

Advertising