पीएम मोदी के नेतृत्व में ही गरीबों का कल्याण होगा, कांग्रेस वादा खिलाफी करने वाली पार्टी है: अमित शाह

Saturday, Oct 30, 2021 - 03:04 PM (IST)

नई दिल्ली-  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज देहरादून में 'घसियारी कल्याण योजना' का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। शाह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में फिर उत्तराखंड में बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। कांग्रेस वाले चुनाव आते ही नए कपड़े सिला लेते हैं। कांग्रेस कभी लोक कल्याण का काम नहीं कर सकती। कांग्रेस पार्टी वादा खिलाफी करने वाली पार्टी है।

पहले जब मैं कांग्रेस सरकार के दौरान यहां आया था तो मेरा काफिला रूक गया था, फिर कुछ लोगों ने मुझे बताया कि शुक्रवार को हाईवे ब्लॉक करने और वहां नमाज करने की अनुमति है, ऐसी तुष्टिकरण की राजनीति करने वाली कांग्रेस पार्टी देवभूमि का विकास नहीं कर सकती। 

अपने संबोधन में शाह ने आगे कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में ही गरीबों का कल्याण होगा। आज उत्तराखंड में दूसरा बहुत बड़ा काम 'मुख्यमंत्री घस्यारी कल्याण योजना का शुभारंभ' है। उत्तराखंड में लगभग 1,000 एकड़ की खेती और 2,000 किसान मक्के की खेती करेंगे और वैज्ञानिक तरीके से पैष्टिक पशु आहार बनाने की योजना की शुरुआत हुई है। 

सहकारिता आंदोलन को कांग्रेस के राज में कमजोर कर दिया गया था, लेकिन प्रधानमंत्री ने अलग सहकारिता मंत्रालय बनाकर सहकारिता से जुड़े देश के करोड़ों किसान, महिलाएं, मजदूर, महिलाएं, इन सबके कल्याण के लिए बहुत बड़ा काम किया है। शाह ने कहा कि उत्तराखंड में विकास की बयार तभी आई, जब जनता ने पूर्ण बहुमत की भाजपा की सरकार बनाई।  कोरोना से बचाव के लिए टीके की पहली डोज का शत-प्रतिशत टीकाकरण पूरा करने वाले राज्यों में से एक उत्तराखंड है।  


शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ धाम में भगवान आदि शंकराचार्य की बहुत बड़ी मूर्ति का शुभारंभ करने वाले हैं। उसके साथ देश भर के शिवालयों को जोड़ा जा रहा है।  केदारनाथ का पुनर्निमाण आज पूरा होने वाला है।  
 

Anu Malhotra

Advertising