आज शाम देश के नाम संबोधन, अमित शाह की लोगों से अपील- PM मोदी को जरूर सुनें...है कुछ खास

Tuesday, Jun 30, 2020 - 01:47 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम एक बार फिर से राष्ट्र को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का राष्ट्र के नाम यह छठा संबोधन होगा। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी के संबोधन से पहले एक ट्वीट किया है। शाह ने ट्वीट किया कि आप लोग 4 बजे पीएम मोदी का संबोधन जरूर सुनें...यह बहुत जरूरी है। शाह के इस ट्वीट के बाद अब हर किसी के मन में यही सवाल है कि पीएम मोदी आज क्या खास कहने वाले हैं।

पीएम मोदी का संबोधन ऐसे समय हो रहा है जब पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को 20 भारतीय सैन्यकर्मियों के वीरगति को प्राप्त होने के बाद भारत और चीन के बीच तनाव चरम पर है। ऐसे में पीएम मोदी चीन पर बोलेंगे या अनलॉक 2.0 पर सबकी निगाहें इसी बात पर टिकी हैं। बता दें कि भारत सरकार ने सोमवार को चीन के 59 ऐप्स पर बैन लगा दिया है।

इन ऐप्स को इनफॉर्मेंशन टेक्नॉलोजी एक्ट के सेक्शन 69A के तहत बैन किया गया है। बैन किए गए चीनी ऐप में टिकटॉक भी शामिल है। वहीं देश में कोरोना के रोज बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन में ढील के ‘अनलॉक-2’ में प्रवेश करने जा रहा है जिसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार रात दिशा-निर्देश जारी किए।

Seema Sharma

Advertising