AAP की हार केजरीवाल की नकारात्मक सियासत का नतीजा: शाह

Thursday, Apr 27, 2017 - 01:59 PM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली के तीनों नगर निगमों (एमसीडी) में आम आदमी पार्टी(आप) की हार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नकारात्मक सियासत का परिणाम बताया है। शाह ने एक टेलीविजन चैनल के साथ साक्षात्कार में कहा कि नकारात्मक सियासत के चलते ही केजरीवाल को हार का मुंह देखना पड़ा। दिल्ली के तीनों निगमों के कल आए चुनाव परिणामों में भाजपा हैट्रिक लगाने में सफल हुई है जबकि आप को करारा झटका लगा है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल को हार स्वीकार करनी चाहिए। 

उन्होंने कहा, मैं केजरीवाल की बात याद दिलाना चाहता हूं। वह कहते थे ‘राइट टू रिकॉल’ होना चाहिए, दिल्ली की जनता ने ‘राइट टू रिकॉल’ का संदेश दिया है, अब केजरीवाल को सोचना है।’ ईवीएम में गड़बड़ी के केजरीवाल के आरोपों को खारिज करते हुए शाह याद दिलाया कि 2015 में ‘आप’ की जीत पर उन्होंने खुद बधाई दी थी और अब इस पार्टी को भी हार स्वीकार करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ईवीएम में छेड़छाड़ थी तो पंजाब में कांग्रेस कैसे जीत गई। केजरीवाल ईवीएम का जाप और नकारात्मक राजनीति करते है। 

शाह ने दावा किया कि आप पार्टी अंदरूनी फुट का शिकार है, साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा केजरीवाल की पार्टी को तोडऩे की कोशिश नहीं कर रही है। शाह ने एमसीडी चुनावों में भाजपा की भारी जीत के लिए प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी की तारीफ की लेकिन वह यह सवाल टाल गए कि क्या अगले विधानसभा चुनाव में तिवारी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। 
 

Advertising