अमित पाटकर बने गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष

Friday, Apr 01, 2022 - 01:14 AM (IST)

पणजीः कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को अमित पाटकर को गोवा कांग्रेस का नया अध्यक्ष नियुक्त किया। पार्टी के एक बयान के अनुसार, कनकोलिम विधायक यूरी अलेमाओ को राज्य में पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

वहीं, कांग्रेस ने कलंगुट विधायक माइकल लोबो को राज्य विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) का नेता नियुक्त किया है। इसके साथ ही मडगांव विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत को कांग्रेस कार्यसमिति का स्थायी आमंत्रित सदस्य नियुक्त किया गया है। 

बयान में कहा गया है कि मोरमुगांव के विधायक संकल्प अमोनकर को उप सीएलपी नेता नियुक्त किया गया है, जबकि एल्डोना के विधायक कार्लोस परेरा को पार्टी का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है। वीरेन शिरोडकर उत्तरी गोवा जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष होंगे जबकि दक्षिण गोवा जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सावियो डिसिल्वा होंगे।

बयान में कहा गया है कि नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए, गोवा कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने 15 मार्च को इस्तीफा दे दिया था, जबकि विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को राज्य विधानसभा में सीएलपी नेता नियुक्त करने के लिए अधिकृत किया था।

Pardeep

Advertising