आपदा में अवसरः कोरोना मरीज को गुरुग्राम से लुधियाना तक ले जाने का एंबुलेंस चालक ने वसूला 1.20 लाख कि

Friday, May 07, 2021 - 05:53 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में कोरोना संक्रमण की दसूरी लहर का कहर लगातार जारी है। हर दिन 3 हजार से अधिक मरीज कोरोना वायरस से दम तोड़ रहे हैं। इस बीच मेडिकल शॉप, ऑक्सीजन सप्लायर और एंबुलेंस सर्विस के क्षेत्र में काम कर रहे लोगों ने आपदा के समय में मोटी कमाई का अवसर तलाश कर लिया है। दिनों दिन दवाई से लेकर ऑक्सीजन की कालाबाजारी बढ़ती जा रही है।

कोरोना महामारी में प्राइवेट एंबुलेंस सर्विस प्रोवाइडर भी संकट की घड़ी में अवसर तलाश रहे हैं। गुरुग्राम में एक एंबुलेंस ड्राइवर की शर्मनाक हरकत सामने आई है। कोरोना मरीज को गुरुग्राम से लुधियाना तक ले जाने का एंबुलेंस चालक ने 1.20 लाख किराया वसूला था।

सोशल मीडिया और चैनल्स पर खबर प्रकाशित होने के बाद मामला तूल पकड़ने लगा तो पुलिस भी एक्शन में आई गई। पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया है। इतना ही नहीं गिरफ्तारी के बाद आरोपी चालक को पूरे पैसे भी लौटाने पड़े। दिल्ली पुलिस ने cardecare ambulance के मालिक को इंद्रपुरी से गिरफ्तार किया है। आरोपी चालक की पहचान मिमोही कुमार बूंदवाल के रूप में हुई है। एक महीने पहले ही वह ऐंबुलेंस सर्विस के व्यापार में आया था।

चालक पर आरोप है कि उसने गुरुग्राम से लुधियाना ले जाने के लिए कोरोना संक्रमित मरीज के परिजनों से किराए के नाम पर 1.20 लाख रुपए वसूल लिए। पीड़ित पक्ष ने जिला प्रशासन से चालक की अवैध उगाही की शिकायत की थी।

एम्बुलेंस सर्विस वालों पर दिल्ली सरकार की बड़ी कार्रवाई
दिल्ली में प्राइवेट एम्बुलेंस सर्विस द्वारा मरीजों से मनमाने दाम वसूलने के मामले में अरविंद केजरीवाल की दिल्ली सरकार की बड़ी कार्रवाई की है। इसके तहत दिल्ली में प्राइवेट एम्बुलेंस सर्विस के अधिकतम चार्ज पर कैप लगाया गया है। आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

गाइडलाइन के उल्लंघन पर क्या हो सकता है

  • एम्बुलेंस ड्राइवर का ड्राइविंग लाइसेंस कैंसिल किया जा सकता है
  • एम्बुलेंस के रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट कैंसिल किया जा सकता है
  • वाहन/एम्बुलेंस पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है

Yaspal

Advertising