एंबुलेंस मिलती नहीं, पीसीआर पहुंचा रही अस्पताल

Sunday, Jul 21, 2019 - 04:54 AM (IST)

नई दिल्ली: दो गर्भवती महिलाएं दो अलग-अलग जगहों पर प्रसव पीड़ा से परेशान थीं। अस्पताल पहुंचाने के लिए कैट एंबुलेंस नहीं मिली। आखिरकर, पीड़ित परिवार ने मदद के लिए पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) में मदद के लिए फोन किया। फोन के बाद शुक्रवार को आया नगर और मांडी गांव में तुरंत पीसीआर की टीमें पहुंचीं और दोनों गर्भवती महिलाओं को समय रहते सफदरजंग अस्पताल पहुंचाया। जहां उनकी हालत भी पहले से बेहतर है। 

पहला मामला आया नगर, हरिजन बस्ती का है। जहां पर पीसीआर को सूचना मिली कि एक गर्भवती महिला दर्द से तड़प रही है। उसे इलाज की जरूरत है। सूचना मिलने पर पीसीआर में तैनात हेड कांस्टेबल जागिंदर, कांस्टेबल संजीव और विश्वजीत मौके पर पहुंचे। उन्होंने आसपास कैट्स एंबुलेंस के बारे में पता किया लेकिन एंबुलेंस नहीं थी। महिला की हालत बिगड़ती जा रही थी। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने निर्णय लिया कि पीसीआर की मदद से महिला को अस्पताल पहुंचाया जाए। बाद में परिजनों को साथ में लेकर पुलिसकर्मियों ने गर्भवती महिला को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया। 

दूसरा मामला मांडी गांव का है, जहां पर पीसीआर में तैनात एसआई ओम प्रकाश और कांस्टेबल मनोज कुमार शांति कॉलोनी में रहने वाली गर्भवती महिला को लेकर सफदरजंग अस्पताल पहुंची और उसे भर्ती कराया।

पहली जुलाई से कैट एंबुलेंस की हड़ताल के बाद पीसीआर लगातार गर्भवती महिला हो या आम जनता, हमेशा मदद के लिए तैयार है। पहले भी कई गर्भवती महिलाओं को पीसीआर ने भर्ती कराया है। इन जिन दो महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। पीसीआर कर्मियों ने समय पर महिलाओं को अस्पताल पर पहुंचा कर एक नहीं दो-दो जिंदगी बचाई हैं।-शंकर चौधरी, पीसीआर उपायुक्त

Pardeep

Advertising