शाह के मुरीद हुए अंबानी, बोले- अमित भाई आप हो हमारे युग के 'लौह पुरूष'

Friday, Aug 30, 2019 - 01:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन तथा जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को मौजूदा युग के ‘लौह-पुरूष बताया। अंबानी ने शाह की मौजूदगी में यहां पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में कहा कि वह बेहद लोकप्रिय नेता की उपस्थिति से स्वयं को विशेष सम्मानित महसूस कर रहे हैं।  

अंबानी ने हाल में कश्मीर से धारा 370 को हटाये जाने अथवा आजादी के बाद भारत में देशी रियासतों के विलय में द्दढ़ता दिखाने के लिए लौह पुरूष के नाम से जाने जाने वाले सरदार वल्लभभाई पटेल का नाम लिये बिना कहा कि अमित भाई आप एक सच्चे कर्मयोगी हैं और आप हमारे युग के लौह पुरूष हैं। आपकी ऊर्जा और एकाग्रता मुझे हमेशा ही चकित करती है।

उद्योगपति ने कहा कि गुजरात और अब भारत आप जैसे प्रेरणादायी नेता को पाकर धन्य हैं और आपने जो हमारे राज्य और देश के लिए किया है उसके लिए हम केवल यही कह सकते हैं कि आपका दिल से बहुत बहुत धन्यवाद। इस मौके पर उन्होंने गुजरात तथा इससे अपने संबंध को लेकर भी गर्व की अभिव्यक्ति की। उनहोंने कहा कि वह जब भी गुजरात आते हैं तो अपने इस राज्य के लेकर उनका गर्व और बढ़ता ही जाता है। गुजरात, इसकी उपलब्धियां और संस्थान पूरे देश के लिए प्रतिमान बन गये हैं।

vasudha

Advertising