बुरहान वानी की दूसरी बरसी के चलते आज अमरनाथ यात्रा रहेगी स्थगित

Sunday, Jul 08, 2018 - 01:12 AM (IST)

कठुआ/जम्मू: जम्मू कश्मीर प्रशासन ने हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर अलगावादियों द्वारा आहूत की गई हड़ताल के मद्देनजर रविवार को एक दिन के लिए अमरनाथ यात्रा स्थगित कर दी है। 

पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य ने कहा ,‘‘आपको पता है कि जम्मू कश्मीर में कानून व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है और हमारा प्रयास तीर्थयात्रियों के लिए सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करना है। आज हड़ताल का आह्वान किया गया है ऐसे में हमें यात्रा रोकनी पड़ी। हमारा कर्तव्य तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है। ’’ वह आज कठुआ गए और उन्होंने देशभर से इस अमरनाथ यात्रा के लिए आ रहे तीर्थयात्रियों के लिए किए गए इंतजामों की समीक्षा की। 

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशक ने अन्य स्थानों के साथ जम्मू कश्मीर में प्रवेश के लिए द्वार समझे जाने वाले लखनपुर रिसेप्शन सेंटर पर सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की। वैद्य ने कहा, ‘‘ यात्रियों की सुरक्षा और सुगमता हमारी शीर्ष प्राथमिकता है .... मेरी तीर्थयात्रियों से अपील है कि उन्हें घाटी की (कानून व्यवस्था की) स्थिति को ध्यान में रखकर हमारे साथ सहयोग करना चाहिए। ’’      

Pardeep

Advertising