अमरनाथ यात्रा का पहला जत्था रवाना और मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पढ़िए अब तक क

Wednesday, Jun 27, 2018 - 08:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमरनाथ यात्रा के पहले जत्थे के रवाना होने से लेकर मौसम विभाग के भारी बारिश के अलर्ट तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

अमरनाथ यात्रा: कड़ी सुरक्षा के बीच पहला जत्था रवाना, लगे बाबा बर्फानी के जयकारे
वार्षिक अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था बहुस्तरीय सुरक्षा घेरे में आज तड़के जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हुआ। इस जत्थे में कुल 1904 श्रद्धालु हैं, जिनमें 1554 पुरुष, 320 महिलाएं और 20 बच्चे शामिल हैं। वहीं इससे पहले हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने एक नया ऑडियो जारी किया है जिसमें कहा गया है कि वह अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं पर हमला नहीं करेंगे।

BJP के 100 सांसदों पर टिकट कटने का खतरा, मिला 6 महीने का अल्टीमेटम
भाजपा के लगभग 100 सांसदों पर लोकसभा का टिकट कटने का खतरा मंडरा रहा है। इनमें डेढ़ दर्जन केन्द्रीय मंत्री भी शामिल हैं। पार्टी के विभिन्न राज्यों के संगठन मंत्रियों ने अपने-अपने राज्यों के आकलन में सांसदों के कामकाज और जनता में लोकप्रियता की कसौटी पर आंकड़ा तैयार किया है।

दिल्ली-NCR में हुई झमाझम बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत
राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह हुई बारिश से दिल्लीवासियों ने राहत की सांस ली। इस बारिश को प्री-मॉनसून बताया जा रहा है। वहीं मंगलवार को भी दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग ने तीन दिनों तक उत्तर भारत में मानसून आने की संभावना जताई थी लेकिन उससे पहले ही पंजाब और दिल्ली में बारिश से मौसम में हल्का बदलाव हुआ है।

सेना की सख्ती  से डरा हिज़्बुल: ऑडियो जारी कहा अमरनाथ यात्री हमारे मेहमान
कश्मीर में सेना की सख्ती रंग दिखाने  लगी है। घाटी में हिंसा के लिए जिम्मेदार सबसे बड़े आतंकी संगठन हिज़्बुल ने  कहा है कि वह श्री अमरनाथ यात्रा  पर हमला नहीं करेगी।  यह ऐलान किसी और ने नहीं बल्कि खुद हिजबुल कमांडर रियाज़ नाइकू ने  किया है। नाइकू ने एक ऑडियो जारी किया है जिसमे उसने श्री अमरनाथ यात्रियों को अतिथि तक की संज्ञा दी है। 

पाकिस्तान के पहले दृष्टिहीन जज बने यूसुफ सलीम
पाकिस्तान के यूसुफ सलीम पूरी दुनिया के लिए हौसले व जज्बे की एक नई मिसाल बन गए हैं।  यूसुफ सलीम पाकिस्तान के पहले दृष्टिहीन जज बन गए। मंगलवार को उन्होंने पद की शपथ ली। लाहौर के यूसुफ को पहले यह पद देने से मना किया गया था लेकिन चीफ जस्टिस मियां साकिब निसार के दखल के बाद उन्हें जज बनाया गया है।

अमरीकी राजदूत निक्की हेली पहुंची भारत, पहले दिन की हुमायूं के मकबरा की सैर
सयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी दूत के तौर पर निक्की हेली पहली बार भारत दौरे पर है औऱ आज वो यहां पहुंच चुकी है। दौरे के पहले दिन निक्की ने नई दिल्ली के हुमायु किले की सैर की।

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, AC कोच के गंदे कंबलों से मिलेगी राहत
ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की यात्रा को और आरामदायक बनाने के लिए रेलवे अहम कदम उठाने जा रहा है। ट्रेन के एसी कोचों में अब यात्रियों को गंदे कंबल मुहैया नहीं होंगे। रेलवे बोर्ड ने एक आदेश में कहा है कि ट्रेनों के एसी कोचों में ऊनी कंबलों की जगह अच्छी गुणवत्ता वाले नायलॉन के कंबल मिलेंगे।

EPFO का नया नियम, नौकरी जाने पर निकाल सकेंगे 75 फीसदी पैसा
अगर आप भी कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के सदस्य हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। ईपीएफओ की तरफ से फैसला किया गया है कि अगर कोई कर्मचारी एक महीने से ज्यादा समय तक बेरोजगार रहता है तो वह इस स्थिति में अपने फंड की 75 फीसदी तक राशि निकाल सकता है। श्रम मंत्री संतोष गंगवार की तरफ से ईपीएफओ के ट्रस्टी की बैठक के बाद यह जानकारी दी गई।

पाकः राष्ट्रीय TV पर आने वाला पहला सिख एंकर बना ये शख्स, देखें video
पाकिस्तान के साथ-साथ दुनियाभर में हर कोई उत्साहित है क्योंकि पाक में हाल ही में लॉन्च हुए एक नए न्यूज चैनल ने एक सिख को एंकर की नौकर दी है। खैबर पख्तुनख्वा प्रांत के शहर छाकेसर के निवासी हरमीत सिंह पाकिस्तान के नए चैनल 'पब्लिक न्यूज' से जुड़ गए और अब से चैनल पर न्यूज प्रेजेंटर के रूप में दिखेंगे। 

वायरल वीडियो में पिटा स्केटिंग कोच, वजह जानकर आप रह जाएंगे हैरान
ग्रेटर फरीदाबाद में एक युवक की पिटाई का विडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति किसी दफ्तर के अंदर एक युवक को लात घूंसे से जमकर पीट रहा है। वायरल विडियो के बारे में पता करने पर जानकारी मिली है कि पिटने वाला युवक एक निजी स्कूल में स्केटिंग कोच है जो को बच्चों को स्केटिंग सिखाता है।

FIFA World Cup: जीत के बाद मैसी ने बयां की मैच की टेंशन
अर्जेंटीना के स्टार फुटबाॅलर लियोनेल मैसी ने अपनी टीम की नाईजीरिया पर 2-1 से जीत के बाद स्वीकार किया कि अपने करियर में वह कभी ऐसी तनावपूर्ण स्थितियों से नहीं गुजरे थे। अर्जेंटीना के लिए यह मैच करो या मरो जैसा था। मैसी ने टूर्नामेंट का पहला गोल दागा लेकिन आखिर में मार्कोस रोजो के गोल से ही उसकी जीत और अंतिम-16 में स्थान पक्का हो पाया।

FIFA World Cup: दोस्त कोस्टा रिका को हराने उतरेगा स्विटजरलैंड
सर्बिया के खिलाफ राजनीतिक रूप से विवादों में आए मुकाबले को 2-1 से जीतने के बाद स्विटजरलैंड की टीम विश्वकप से बाहर हो चुके कोस्टा रिका के खिलाफ आज जब ग्रुप ई मुकाबले में उतरेगी तो उसका लक्ष्य ड्रॉ हासिल कर नॉकआउट में पहुंचना होगा।  

पहली बार पिता बॉबी के साथ आर्यमान ने दी पब्लिक अपीयरेंस, रहते है लाइमलाइट से दूर
बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल के बेटे आर्यमान देओल ने पहली बार पापा के साथ पब्लिक अपीयरेंस दी है। हाल ही में आर्यमान पिता बॉबी के साथ बैंकॉक में हुए IIFA 2018 अवॉर्ड शो में पहुंचे थे। यहां से वापिस लौटते वक्त उन्हें एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया। इस दौरान आर्यमान ठीक पिता की तरह हैंडसम हंक दिख रहे थे। 

जाह्नवी और ईशान की फिल्म धड़क का दूसरा गाना ‘झिंगाट‘ हुआ रिलीज
बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर की फिल्म धड़क का हाल ही में दूसरा गाना झिंगाट रिलीज हो गया है। ये मराठी फिल्‍म सैराट की हिन्‍दी रीमेक है। गानें में ईशान और जाह्नवी फनी अंदाज के साथ डांस करते हुए नजर आ रहे हैं। इस गाने में ईशान और जाह्नवी की जोड़ी कमाल की लग रही है। 





 

Anil dev

Advertising