अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले का खतरा और जहरीली हवा से राहत नहीं, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Jun 15, 2018 - 08:21 PM (IST)

नेशनल डेस्कः 28 जून से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने से लेकर दिल्ली में छाई धूल भरी धुंध अभी तीन दिनों तक परेशानी का सबब बन सकती है तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले का खतरा, 40 हजार जवान किए गए तैनात
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 28 जून से शुरू होने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा से पहले सुरक्षा व्यवस्था की गुरुवार को समीक्षा की। सिंह ने समीक्षा बैठक में अमरनाथ यात्रा के विभिन्न मार्गों पर सुरक्षा बलों की तैनाती पर चर्चा की गई। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था में शामिल सभी पक्षों को सुरक्षा के बहुस्तरीय पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए।

दिल्ली-NCR में अगले 3 दिन खतरनाक, जहरीली हवा से अभी निजात नहीं
राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) दिल्ली और आसपास के इलाकों में छाई धूल की खतरनाक परत लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। लोग जरूरी काम के लिए ही घरों से बाहर निकल रहे हैं। दिल्ली में इतने खराब हालात हुए पड़े हैं कि प्रदूषण नापने की मशीन भी फेल हो गई है। दिल्ली में गुरुवार को एयर इंडेक्स 431 दर्ज हुआ।  

VIDEO: ‘राइजिंग कश्मीर’ के संपादक बुखारी की हत्या, पुलिस ने जारी की 3 संदिग्धों की तस्वीर
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अंग्रेजी अखबार ‘राइजिंग कश्मीर’ के संपादक शुजात बुखारी तथा उनके दो सुरक्षा अधिकारियों (पीएसओ) की हत्या के मामले में बाइक सवार तीन संदिग्ध आरोपियों की तस्वीर जारी कर लोगों से इन्हें पहचानने की अपील की है। पुलिस ने संदिग्ध आरोपियों की तस्वीर कश्मीर जोन के अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की और लोगों से अपील करते हुए लिखा कि आम जनता से अनुरोध है कि प्रेस एन्क्लेव में आतंकवादी हमले में शामिल संदिग्धों को तस्वीरों में पहचान करें।

अमेरिका से इलाज करा गोवा लौटे सीएम पार्रिकर, मंदिर में माथा टेक संभाली कुर्सी
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने अमेरिका से लौटने के एक दिन बाद आज सुबह यहां पास में स्थित एक मंदिर में अपने परिवार के ईष्ट देवता का आशीर्वाद लिया और राज्य के अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता भी की। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि पार्रिकर आज सुबह सबसे पहले पणजी से 15 किलोमीटर दूर उत्तर गोवा में खंडोला गांव में देवकी कृष्ण मंदिर में ईष्ट देव का आशीर्वाद लेने गए।

दलाली को रोकने और लोगों के हक की लड़ाई का अभियान है डिजिटल इंडिया: PM मोदी
डिजिटल इंडिया के आलोचकों को जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि दलाली को रोकने का अभियान ‘डिजिटल इंडिया’ है जिससे परेशान होकर दलाल और बिचौलिये तरह-तरह की अफवाह फैलाने में लगे हैं लेकिन गांव, गरीब, किसान के सशक्तीकरण एवं लोगों के हक की लड़ाई के माध्यम डिजिटल इंडिया को और मजबूत बनाने को सरकार प्रतिबद्ध है।  

इफ्तार पार्टी कर रहा था फजलुल्लाह जब आई मौत, मलाला पर भी करवाया था हमला
अफगानिस्तान के पूर्वी कुनार प्रांत में अमेरिका के ड्रोन हमले में पाकिस्तानी तालिबान का प्रमुख मौलाना फजलुल्लाह मारा गिराया। बताया जा रहा है कि जब अमेरिकी ड्रोन ने हमला किया तो फजलुल्लाह और उसके कमांडर इफ्तार पार्टी कर रहे थे।

नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम को पड़ा दिल का दौरा, हालत बिगड़ी
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज को दिल का दौरा पडऩे के बाद उनकी हालत और खराब हो गई है। इन दिनों वह ब्रिटेन में हैं, जहां गले के कैंसर की सर्जरी के बाद उनका उपचार चल रहा है। नवाज की बेटी मरियम नवाज ने बताया कि कल देर रात कुलसुम (68) की हालत और खराब होने के बाद उन्हें लंदन के अस्पताल की इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में रखा गया।

आम जनता को राहत, 2 दिन बाद फिर घटे पैट्रोल के रेट
पैट्रोल की कीमतों पर आम जनता को आज फिर राहत मिली है। तेल कंपनियों ने पैट्रोल की कीमतों में 8 पैसे की कटौती की है जबकि डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली में अब पैट्रोल की कीमत 76.35 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं डीजल की कीमत 67.85 रुपए प्रति लीटर है।

खादी के नाम पर फैब इंडिया का धोखा, हाई कोर्ट में किया 525 करोड़ रुपए का केस
खादी के कपड़े बेचने वाले ब्रैंड फैब इंडिया पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग ने कंपनी के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में केस दर्ज कराया है। आयोग ने फैब इंडिया पर फैक्ट्री में बने सूती कपड़ों को खादी के नाम पर बेचने और उसे 525 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है।

आतंकी के मुंह पर कश्मीरियत का तमाचा, शुजात बुखारी के जनाजे में उमड़ी हजारों की भीड़
कश्मीर में पत्रकार शुजात बुखारी के जनाजे में भाग लेने के लिए हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी। उनको उनके पैतृक गांव बारामूला में सपूर्दे खाक किया गया। संपादक बुखारी की हत्या का कश्मीर में कड़ा विरोध हो रहा है। लोग इसे लोकतंत्र की हत्या करार दे रहे हैं।

INDvsAFG: भारत की स्थिति मजबूत, अफगानिस्तान के 3 विकेट गिरे
आॅलराउंडर हार्दिक पांड्या की सतर्कता और आक्रामकता के मिश्रण वाली 71 रन की पारी से भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन आज यहां अपनी पहली पारी में 474 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरे अफगानिस्तान के बल्लेबाज काफी कमजोर नजर दिखाई दे रहे हैं और टीम के तीन विकेट गिर चुके हैं।

टेस्ट क्रिकेट में बड़ी उपलब्धि पर BCCI ने धवन को दी बधाई
बीसीसीआई ने आज किसी क्रिकेट टेस्ट के पहले सत्र में ही शतक जमाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने शिखर धवन को बधाई दी। धवन ने अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट में 96 गेंद में 107 रन बनाये। इससे पहले यह रिकार्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम था जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ ग्रोस आइलेट में नाबाद 99 रन बनाये थे। धवन यह रिकार्ड बनाने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज हैं । 

पति सैफ के साथ मस्ती करती दिखीं करीना कपूर, सामने आई रोमांटिक तस्वीरें
बाॅलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान इन दिनों लंदन में पति सैफ अली खान और बेटे तैमूर के साथ वेकेशन एन्जॉय कर रही हैं। सोशल मीड‍िया पर इनकी काफी तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इसके साथ ही करीना लंदन में एक एड की शूटिंग भी कर रही हैं। जिसमें करीना के साथ सैफ भी नजर आएंगे।

सलमान ने शेयर किया 'रेस 3' का एक्शन ट्रेलर, देखकर दांतो तले उंगलियां दबाने पर होंगे मजबूर
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की स्टारर फिल्म रेस 3 का हाल ही में नया ट्रेलर रिलीज कर दिया है। सलमान ने इस ट्रेलर का नाम ‘एक्शन ट्रेलर’ दिया है। अब ‘रेस 3’ को लेकर दर्शकों में पहले से ही अच्छा खासा उत्साह है। सलमान खान ने इस एक्शन ट्रेलर को शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा है, ‘नेक्स्ट लेवल का एक्शन, नेक्स्ट लेवल का थ्रिल तो नेक्स्ट लेवल का ट्रेलर तो बनता है। एंजॉय करें...।

Seema Sharma

Advertising