PM मोदी को देश के बजाय विदेशों में मिलता है ज्यादा सम्मान: अमर सिंह

Monday, Jan 29, 2018 - 05:48 PM (IST)

नई दिल्ली: सपा के पूर्व नेता और निर्दलीय राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार के कामों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि मोदी के कामों को देश के बजाय विदेशों में ज्यादा सम्मान मिलता है।  संसद के बजट सत्र के पहले दिन राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने सामाजिक और आॢथक विकास के सभी मोर्चों पर बेहतर काम किया है।

 सिंह ने कहा ‘‘राष्ट्रपति के अभिभाषण में अंतरिक्ष विज्ञान से लेकर ग्रामीण विकास और वैश्विक स्तर पर भारत के बढ़ते महत्व तक, हर क्षेत्र में सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया गया है। यह सरकार के अब तक के कामकाज और भविष्य की कार्ययोजना का उल्लेख करने वाला व्यवहारिक दस्तावेज है।’’ मोदी सरकार पर कासगंज सहित देश के अन्य इलाकों में सांप्रदायिक दंगों को रोकने में नाकाम रहने के विपक्ष के आरोप के सवाल पर सिंह ने कहा कि कासगंज दंगों के लिये मोदी सरकार नहीं बल्कि स्थानीय प्रशासन की नाकामी जिम्मेदार है। 

उन्होंने कहा ‘‘मेरा मानना है कि यदि स्वेदश में मोदी को देशवासी पसंद करते हैं तो विदेशों में रह रहे प्रवासी भारतीय मोदी को पूजते हैं।’’  सिंह ने मेक इन इंडिया और स्टार्ट अप इंडिया जैसी योजनाओं को अनूठी बताया और कहा कि इससे कौशल विकास को गति मिली है और इसका श्रेय मोदी सरकार को मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन प्रयासों का ही नतीजा है कि तमाम अंतरराष्ट्रीय क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों की रिपोर्ट में भारत के प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है। 

Advertising