राजस्थान में एक अध्यापक ने अनोखे अंदाज में मनाया अपना रिटायरमेंट, देखनेवालों का लगा तांता

Saturday, Aug 31, 2019 - 06:04 PM (IST)

अलवर: राजस्थान के अलवर जिले में लक्ष्मणगढ़ में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत वरिष्ठ अध्यापक रमेशचंद्र मीणा ने अपनी सेवानिवृति को अनोखे ढंग से मनाया। उन्होने अपने सेवानिवृति के लिए खास तौर पर एक हेलिकॉप्टर बुक किया और स्कूल खत्म होने के बाद वो अपनी पत्नी के साथ हेलिकॉप्टर पर बैठकर विद्यालय से अपने घर पहुंचे।

दरअसल रमेशचंद्र मीणा से उनकी पत्नी ने उनसे हेलिकॉप्टर पर बैठने की इच्छा व्यक्त की थी। जिसके बाद मास्टरजी ने अपनी नौकरी के अखिरी दिन को अपनी पत्नी की इच्छा पूरी करने और अपनी सेवानिवृति को शानदार तरीके से मनाने के लिए चुना और तो और वो अपने इस कदम से पूरे प्रदेश में प्रसिद्ध हो गए।

स्कूलवालों ने पूरे सम्मान के साथ रमेशचंद्र मीणा और उनकी पत्नी को हेलीकॉप्टर में बिठाकर अपने गांव ग्राम मलावली के लिए रवाना किया। जिसके बाद जब ये हेलिकॉप्टर उनके गांव में उतरा तो देखनेवालों का तांता लगा गया। हेलीकॉप्टर देखने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं अपनी पत्नी की इच्छा और अपने रिटायरमेंट के लिए रमेशचंद्र मीणा ने दिल्ली से करीब चार लाख रुपए के किराए पर हेलीकॉप्टर मंगाया था।  

prachi upadhyay

Advertising