RSS नेता का विवादित बयान, बीफ खाना बंद करें तो रुक जाएगी मॉब लिंचिंग

punjabkesari.in Tuesday, Jul 24, 2018 - 11:29 AM (IST)

नई दिल्ली: राजस्थान के अलवर इलाके में गौतस्करी के अपराध में एक व्यक्ति की बुरी तरह से पीट-पीटकर  हत्या कर दी गई थी। इस मामले में आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार विवादित बयान देते नजर आए। उनका कहना है कि अगर लोग बीफ खाना बंद कर दें तो देश में मॉब लिंचिंग रुक जाएगी। रकबर की हत्या पर पूछे जाने पर इंद्रेश कुमार ने कहा कि मॉब लिंचिंग का स्वागत नहीं किया जा सकता है, लेकिन अगर लोग गाय खाना बंद कर दें तो ऐसे अपराध रुक जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि ऐसा कोई धर्म नहीं जो गो हत्या की इजाजत देता हो। इंद्रेश ने दावा किया कि इस्लाम से लेकर ईसाई धर्म के अंदर गो-हत्या की कोई जगह नहीं है। इसके अवाला उन्होंने कहा कि ईसा धरती पर गौशाला में आए, इसलिए वहां मदर काउ बोलते हैं। मक्का मदीना में गाय का वध अपराध मानते हैं। क्या हम संकल्प नहीं कर सकते की मानवत्व को इस पाप से मुक्त कराएं। अगर मुक्त हो जाएं तो आपकी समस्या का हल हो जाएगा। 

PunjabKesari

ये है अलवर मामला
राजस्थान के अलवर इलाके में गौतस्करी के अपराध में एक व्यक्ति की बुरी तरह से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना को रामगढ़ थाना क्षेत्र के लालवंडी गांव में अंजाम दिया गया था। इस घटना में जिस व्यक्ति को मारा गया उसका नाम अकबर खान है और वह हरियाणा के कोलगांव का निवासी है। जानकारी के मुताबिक अकबर खान दो गाय को लेकर जा रहा था जिसके बाद वो वहां मौजूद भीड़ का शिकार हो गया था और उसने अपनी जान गंवा दी।

PunjabKesari

रकबर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई
वहीं गो तस्करी के संदेह में राजस्थान के अलवर में मार गए शख्स रकबर खान की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक रकबर के एक पैर और हाथ की हड्डी टूटी हुई है। रिपोर्ट के आधार पर डॉक्टरों ने कहा कि रकबर को अंदरूनी चोटें भी आईं जिससे उसके अंदरूनी रक्तस्त्राव भी हुआ। रकबर की दो जगह से पसलियां भी टूटी हुई थीं और शरीर पर करीब 12 जगह चोट के निशान भी हैं। गहरी चोटें लगने से कई बार मरीज सदमे में चला जाता है और उसकी मौत भी हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News