भाजपा में शामिल हो सकते हैं अल्पेश, ठाकोर सेना कोर समिति ने दी इजाजत

Monday, Jul 15, 2019 - 06:11 PM (IST)

अहमदाबादः धोखाधड़ी का आरोप लगा कर कांग्रेस से नाता तोड़ चुके पार्टी के पूर्व विधायक तथा राष्ट्रीय सचिव अल्पेश ठाकोर की अध्यक्षता वाले उनके जातीय संगठन गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना की कोर समिति ने आज उन्हें तथा उनके साथ विपक्षी दल को छोडने वाले एक अन्य विधायक धवलसिंह झाला को सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने की औपचारिक अनुमति दे दी।

अल्पेश की गैर-मौजूदगी में हुई बैठक
संगठन की कार्यसमिति की आज यहां अल्पेश की गैर मौजूदगी में उनके आवास पर हुई बैठक के बाद बायड के पूर्व विधायक झाला ने कहा कि समिति ने राधनपुर के पूर्व विधायक ठाकोर को जल्द ही भाजपा नेताओं से बात कर दल में शामिल होने की तिथि वगैरह निर्धारित करने के लिए अधिकृत किया है। संगठन का मानना है कि सत्तारूढ़ दल में रह कर अपनी जाति तथा गरीबों की बेहतर ढंग से सेवा की जा सकती है।

राज्यसभा चुनाव में की भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में वोटिंग
ज्ञातव्य है पिछले विधानसभा चुनाव से पूर्व काफी धूमधाम से कांग्रेस में शामिल होकर चुनाव लड़ने वाले अल्पेश ने लोकसभा चुनाव के ठीक पहले गत 10 अप्रैल को पार्टी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए सभी पद छोड़ने का ऐलान कर दिया। पिछली पांच जुलाई को गुजरात की दो राज्यसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में उन्होंने और उनके करीबी झाला ने भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में क्रॉस वोटिंग करने के बाद विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था। उनका भाजपा में शामिल होना पहले से ही तय माना जा रहा था।

पूर्व में अल्पेश को राष्ट्रीय सचिव तथा बिहार का सह प्रभारी बनाने वाली कांग्रेस ने उन पर दल में रहते हुए ही पार्टी विरोधी गतिविधि करने तथा राज्यसभा चुनाव में व्हिप का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए उन्हें तथा झाला को छह साल तक चुनाव लड़ने से अयोग्य ठहराने के लिए कदम उठाने की बात कही है।

 

Yaspal

Advertising