वायनाड भूस्खलन पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए Allu Arjun, मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 25 लाख रुपए

punjabkesari.in Sunday, Aug 04, 2024 - 04:34 PM (IST)

नेशनल डेस्कछ: तेलुगू फिल्म अभिनेता अल्लू अर्जुन ने केरल के भूस्खलन प्रभावित वायनाड जिले से सुरक्षित बचाये गए लोगों के पुनर्वास प्रयासों के लिए मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष (CMDRF) में 25 लाख रुपए दिए हैं। राज्य सरकार के अनुसार, वायनाड जिले में 30 जुलाई को तड़के हुई भूस्खलन की घटनाओं में अब तक 219 लोगों की मौत हो गई है। अर्जुन ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि वह उस राज्य के लिए अपना योगदान देना चाहते थे जिसने उन्हें हमेशा बहुत प्यार दिया है।

उन्होंने कहा, ''मैं वायनाड में हाल में हुए भूस्खलन से बहुत दुखी हूं। केरल ने मुझे हमेशा बहुत प्यार दिया है और मैं पुनर्वास कार्य में सहायता के लिए केरल मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपए देकर अपना योगदान देना चाहता हूं। आपकी सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।'' मलयालम सिनेमा के जानेमाने अभिनेता मोहनलाल शनिवार को केरल के भूस्खलन प्रभावित वायनाड पहुंचे और आपदा प्रभावित क्षेत्र में पुनर्वास कार्यों के लिए तीन करोड़ रुपए देने का एलान किया। मोहनलाल भारतीय प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल भी हैं।

उन्होंने 'एक्स' पर आपदा प्रभावित जगह की कई तस्वीर साझा करते हुए कहा, ''वायनाड में हुई तबाही एक गहरा घाव है जिसे भरने में समय लगेगा। हर एक घर का नष्ट होना और जीवन का अस्त-व्यस्त होना एक त्रासदी है।" तमिल अभिनेता कमल हासन, सूर्या, ज्योतिका, कार्थी, विक्रम, नयनतारा और विग्नेश शिवन और अन्य मलयालम सितारों ममूटी, दुलकर सलमान, फहद फासिल, नाजरिया और टोविनो थॉमस ने भी मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष (सीएमडीआरएफ) में दान दिया है।

हासन ने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 25 लाख रुपए, ज्योतिका, सूर्या और कार्थी ने मिलकर 50 लाख रुपए दान किए हैं। ममूटी ने 20 लाख रुपए, दुलकर ने 15 लाख रुपए और टोविनो ने 25 लाख रुपए का योगदान दिया है। वहीं, फहद और नाजरिया ने 25 लाख रुपए का योगदान दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News